Move to Jagran APP

बीएमएस ने प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने की पीएम से की अपील

श्रम संगठन भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) के महामंत्री विनय कुमार सिन्हा ने कोरोना के दूसरे स्ट्रेन की भयावहता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकते हुए उन्हें उनके वास्तविक रोजगार में ही कार्य कराया जाए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:34 PM (IST)
बीएमएस ने प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने की पीएम से की अपील
बीएमएस ने प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकने की पीएम से की अपील

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : श्रम संगठन भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) के महामंत्री विनय कुमार सिन्हा ने कोरोना के दूसरे स्ट्रेन की भयावहता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि प्रवासी मजदूरों का पलायन रोकते हुए उन्हें उनके वास्तविक रोजगार में ही कार्य कराया जाए। बीएमएस के एनसीएल प्रभारी अरूण कुमार दुबे ने बताया कि बीएमएस ने अपनी नैतिक जिम्मेदारी के तहत कोरोना के पहले स्ट्रेन में भी माइग्रेंट वर्कर को मास्क, राशन, सैनिटाइजर आदि वितरण करने का अभियान चलाया है। उद्योगों को भी अपनी जिम्मेदारी तय करते हुए पूर्व की भांति ही पूरे सावधानी से चलाने को आगे आना चाहिए। माइग्रेंट वर्करों का अपने पैतृक स्थानों की ओर पलायन की स्थिति अत्यंत दु:खदायी है यह केवल मजदूरों ही नही अपितु उद्योगों के लिए भी अहितकारी है। पिछले वर्ष देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका व्यापक दुष्प्रभाव पड़ा जिसको रिकवर करना काफी कठिन रहा। राष्ट्र, उद्योग और कर्मचारियों के हितों को देखते हुए भारतीय मजदूर संघ आपसे अपील करता है कि तत्काल ठोस कदम उठाते हुए उद्योगों को पूरी सावधानी बरतते हुए सामान्य स्थिति में चलाने का निर्देश जारी किया जाय। श्रमिकों को किसी अभाव से बचाने के लिए वन नेशन, वन राशन कार्ड की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। राज्य सरकारों को भी माइग्रेंट वर्करों को रोकने का निर्देश जारी कर श्रमिकों का विश्वास जीता जाए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.