Move to Jagran APP

नवसृजित कोन में बीडीओ व शिक्षकों की हो तैनाती

जागरण संवाददाता कोन (सोनभद्र) कोन क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने व शिक्षण व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए नवसृजित कोन ब्लाक के लिए खंड विकास अधिकारी की तैनाती करने व राजकीय इंटर काजेल में शिक्षकों की तैनाती करने की मांग की गई है। जिलाधिकारी एस राजलिगन ने ग्रामीणों की समस्या को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी एस राज लिगम

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 06:40 PM (IST)
नवसृजित कोन में बीडीओ व शिक्षकों की हो तैनाती
नवसृजित कोन में बीडीओ व शिक्षकों की हो तैनाती

जागरण संवाददाता, कोन (सोनभद्र) : कोन क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने व शिक्षण व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए नवसृजित कोन ब्लाक के लिए खंड विकास अधिकारी की तैनाती करने व राजकीय इंटर कालेज में शिक्षकों की तैनाती करने की मांग की गई है। जिलाधिकारी एस राजलिगन ने ग्रामीणों की समस्या को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी एस राजलिगम शुक्रवार को ग्राम पंचायत मझिगवां में सोन नदी पर पुल निर्माण का निरीक्षण करने के बाद कोन थाना परिसर में ग्रामीणों की समस्या सुन रहे थे। जिला पंचायत सदस्य विमलेश यादव ने कोन सबस्टेशन से गत सप्ताह से विद्युत व्यवस्था बेपटरी होने की शिकायत की। कहना था कि दिन में बिजली नहीं मिलती और रात में हर दो घंटे के बाद रोस्टरिग के नाम पर बिजली काट दिया जाती है। पूर्व प्रधान लक्ष्मी कुमार जायसवाल ने कोन-विढमगंज मार्ग के ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण में देर व कोन बाजार में बिना ढक्कनयुक्त नाली का निर्माण कराए जाने की मामला उठाया। कहा कि ठेकेदार के काम से बाजारवासियों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि घरों के सामने खाई खोद कर छोड़ दी गई है। गड्ढे में भविष्य में बच्चे बुजुर्ग गिर सकते हैं। पूर्व में ग्राम पंचायत से बनी नाली भी ठेकेदार द्वारा तोड़ दिया गया है। जिससे बरसात का पानी लोगों के घरों में जा रहा है। विकलेश भारती ने कहा कि स्थानीय राजकीय इंटर कालेज में अध्यापकों की बेहद कमी है। जिससे 16 सौ बच्चों का भविष्य अधर में है। रहवासियों ने कालेज में शिक्षकों की नियुक्ति कराए जाने की मांग की। यह भी बताया कि सरकार द्वारा कोन ब्लाक की घोषणा हो चुकी है। ऐसी सूरत में इस ब्लाक में खंड विकास अधिकारी की नियुक्ति आवश्यक हो गई है। किसानों ने जिला को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। इस मौके पर जगरनाथ पासवान, श्यामराज, बृजकिशोर, विनय कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.