Move to Jagran APP

गैरहाजिर सिचाई विभाग के एक्सईएन से जवाब-तलब

जागरण संवाददाता सोनभद्र लंबे अंतराल के बाद सितंबर के तीसरे मंगलवार को हुए संपूर्ण तहसील

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 05:55 PM (IST)
गैरहाजिर सिचाई विभाग के एक्सईएन से जवाब-तलब
गैरहाजिर सिचाई विभाग के एक्सईएन से जवाब-तलब

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : लंबे अंतराल के बाद सितंबर के तीसरे मंगलवार को हुए संपूर्ण तहसील समाधान दिवस पर फरियादियों की संख्या न के बराबर रही। इसके पीछे दो प्रमुख कारण रहे पहला कोरोना संक्रमण व दूसरा यह कि संपूर्ण तहसील समाधान दिवस इस मंगलवार से प्रारंभ हो रहा है इसको लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार की कमी। बहरहाल तीनों तहसीलों में कुल 155 मामले सामने आए, जिसमें से 27 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया और 128 मामलों को तय समय सीमा के अंदर निस्तारित करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों द्वारा दिया गया।

loksabha election banner

घोरावल तहसील में जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक अशीष श्रीवास्तव ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने कुल 51 मामलों को देखा जिसमें से नौ मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष 42 मामलों को तय समयसीमा के अंदर निस्तारित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आइजीआरएस के लम्बित प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा की और सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के गैर हाजिर रहने पर जवाब-तलब किया। जमीन पट्टा रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने कम्हारी कला व पौधारोपण के पट्टे नियमानुसार आवंटित करने के निर्देश उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को दिये। उन्होंने मगरदहा के चकबन्दी प्रकरण के निस्तारण के निर्देश दियें।

फरियाद लेकर आने वालों की हुइ्र कोरोना जांच

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वालों को सैनिटाइजेशन करने की व्यवस्था के साथ ही हर फरियादी की थर्मल स्कैनिग हुई। जो लोग कोरोना की जांच कराना चाहते उनकी जांच की गई। इसमें पता चला कि एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव भी आया।

एसडीएम सुनी फरियाद राब‌र्ट्सगंज तहसील का संपूर्ण समाधान दिवस उप जिलाधिकारी सदर कृपाशंकर पांडेय की अध्यक्षता में सदर ब्लाक परिसर में हुआ। उन्होंने मौके पर 47 मामलों को सुनते हुए मौके 10 मामलों को निस्तारित किया। शेष 37 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह ने दुद्धी में सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता की। उन्होंने मौके पर 57 मामलों को सुनते हुए मौके पर आठ मामले निस्तारित किए गए। बाकी बचे 49 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिये दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.