Move to Jagran APP

कोटे की दुकान के चयन में धांधली पर आरोप,जाम

सरकारी सस्ते की दुकान चयन में अनियमितता करने का आरोप लगाते हुए पसही कला के ग्रामीणों ने सोमवार को ¨हदुआरी-मीरजापुर मार्ग पर पहुंचकर सड़क जाम कर दिया। अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी किया और पुन: खुली बैठक कराकर दुकान का चयन कराने की मांग किया। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सभी को समझा कर जाम समाप्त कराया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:51 PM (IST)
कोटे की दुकान के चयन में धांधली पर आरोप,जाम
कोटे की दुकान के चयन में धांधली पर आरोप,जाम

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन में अनियमितता करने का आरोप लगाते हुए पसही कला के ग्रामीणों ने सोमवार को ¨हदुआरी-मीरजापुर मार्ग पर पहुंचकर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुन: खुली बैठक कराकर दुकान का चयन कराने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगज ब्लाक के पसही कला गांव में सरकारी सस्ते की दुकान के चयन के लिए सोमवार की तिथि तय की गई थी। तय समय पर ब्लाक के अवर अभियंता व ग्राम पंचायत विकास अधिकारी गांव में पहुंचे। वहां खुली बैठक कराकर दुकान चयन की प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें 308 मत पाने वाले संतोष कुमार को दुकान आवंटित कर दी गई। इसके बाद गीता देवी व उनके समर्थकों ने यह कहते हुए विरोध करना शुरू कर दिया कि गणना में धांधली की गई है। वहां से नारेबाजी करते हुए सभी ¨हदुआरी-मीरजापुर मार्ग पर पहुंच गए। वहां सड़क जाम कर दिया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सीपी पांडेय ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद यातायात बहाल हुआ। करीब एक घंटे तक सड़क पर आवागमन ठप रहा। क्या है मामला

पसही कला गांव में कोटे की दुकान निरस्त होने के बाद नई दुकान के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई है। बीते तीन बार से अधिकारी जा रहे थे लेकिन वहां आपसी खींचतान की वजह से दुकान का चयन नहीं हो पा रहा था। सोमवार को पुन: तिथि सुनिश्चित की गई। उसी के अनुसार पुलिस व चयन करने के लिए अधिकारी गांव में पहुंचे। खुली बैठक करके चयन की कार्यवाई शुरू हुई। इसमें तीन लोगों ने दावेदारी किया। इस दौरान संतोष कुमार के पक्ष में 308, गीता देवी के पक्ष में 202 व विजय के पक्ष में पांच लोगों ने मतदान किया। इसी के बाद गीता देवी व उनके समर्थक चयन प्रक्रिया का विरोध करना शुरू कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.