Move to Jagran APP

सभी कष्ट भगवान श्रीराम के भक्ति से होंगे दूर

जागरण संवाददाता डाला (सोनभद्र) श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर के 53 वें स्थापना दिवस के अवसर पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 04:39 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 04:39 PM (IST)
सभी कष्ट भगवान श्रीराम के भक्ति से होंगे दूर
सभी कष्ट भगवान श्रीराम के भक्ति से होंगे दूर

जागरण संवाददाता, डाला (सोनभद्र): श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर के 53 वें स्थापना दिवस के अवसर पर गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी मानस परिवार समिति की तरफ से मानस प्रवचन का आयोजन किया गया। जिसमें वृंदावन से आए आचार्य दिलीप कृष्ण भारद्वाज महाराज ने श्रीराम कथा सुनाया।

loksabha election banner

तीन दिवसीय कथा में आचार्यजी ने भगवान श्रीराम के गुणों के बारे में श्रद्धालुओं को संक्षेप में बताया। उन गुणों को अपने जीवन में धारण करने को कहा। साथ साथ ही आचार्य ने सभी श्रद्धालुओं को सत्य के मार्ग पर चलने की सलाह दी। अपने उपदेशों में सदैव प्रभु की भक्ति में विलीन रहने के लिए आमजन में चेतना जागृत की। कहा कि मनुष्य जो आज सांसारिक कष्टों, मोह, माया आदि दुखों से ग्रसित है, इन सभी कष्टों का निवारण केवल ईश्वर की भक्ति में है। अत: मनुष्य को अपने तन, मन, धन आदि से प्रभु श्रीराम के भक्ति में विलीन हो जाना चाहिए। आचार्य ने वर्तमान में कोरोना महामारी जैसे संक्रमण से बच बचाव के लिए सामाजिक दूरी, मास्क उपयोग एवं सैनिटाइजेशन आवश्यक क्रियाओं को करने की भी सलाह दी। श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर के संस्थापक महंत मुरली तिवारी ने सभी श्रद्धालुओं को साधुवाद प्रदान करते हुए अपना आशीर्वाद दिया। मंदिर संस्थान द्वारा तीन दिवसीय मानस प्रवचन में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मास्क उपयोग, सामाजिक दूरी जैसे मूल विषयों पर विशेष ध्यान दिया गया। इस मौके पर अवध नाथ मिश्रा, धनंजय शुक्ल, मनोज तिवारी, कुंज बिहारी सिंह, अजय पाठक, संतोष त्रिपाठी, चंद्रावती तिवारी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.