Move to Jagran APP

बच्चों के सर्वांगीण विकास में बेहतरीन प्लेटफार्म है आरोहण

बच्चों के सर्वांगीण विकास में बेहतरीन प्लेटफार्म है आरोहण

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:46 PM (IST)
बच्चों के सर्वांगीण विकास में बेहतरीन प्लेटफार्म है आरोहण
बच्चों के सर्वांगीण विकास में बेहतरीन प्लेटफार्म है आरोहण

बच्चों के सर्वांगीण विकास में बेहतरीन प्लेटफार्म है आरोहण

loksabha election banner

- एनसीएल जयंत स्टेडियम में आरोहण का समापन, सीएमडी ने की सराहना

- 40 दिन के शिविर में 3750 बच्चों ने 16 खेल का लिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल के जयंत स्टेडियम में रविवार की शाम वार्षिक स्पोर्ट्स शिविर आरोहण का समापन किया गया। तीन हजार से अधिक बच्चों की ऊर्जा, उत्साह एवं मनमोहक प्रस्तुतियों से पूरा स्टेडियम सराबोर हो गया। सीएमडी एनसीएल भोला सिंह ने आरोहण-2022 के दौरान इतनी बड़ी संख्या में बच्चों को विधिवत प्रशिक्षण देने और उनका ध्यान रखने के लिए टीम एनसीएल व सभी प्रशिक्षकों को बधाई दी। कलेक्टर सिंगरौली राजीव रंजन मीणा ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चों के जोश एवं उत्साह को देखकर बेहद प्रसन्नता हो रही है।

एनसीएल के निदेशक डा. अनिंद्य सिन्हा ने कहा कि आरोहण के दौरान बच्चों ने 40 दिन तक अपनी रुचि के खेल व अन्य विधाओं को सीखने में जी-तोड़ मेहनत की है। जो उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए बुनियाद का काम करेगी। श्रमिक एवं अधिकारी संघ के प्रतिनिधियों ने आरोहण की सफलता के लिए एनसीएल प्रबंधन, सभी प्रशिक्षकों व बच्चों की सराहना की। 15 मई से 26 जून तक चले इस 40 दिवसीय ग्रीष्म कालीन प्रशिक्षण शिविर के दौरान लगभग 3750 बच्चों ने विभिन्न खेलों, आर्ट्स और क्राफ्ट व सांस्कृतिक क्षेत्र की 16 अलग-अलग विधाओं में प्रशिक्षण प्राप्त किया। 105 प्रशिक्षकों ने बच्चों का मार्गदर्शन किया।

बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति

समापन समारोह में प्रतिभागी बच्चों ने विगत 40 दिनों में सीखे गए गुरों का प्रदर्शन किया। ऊर्जा से भरे बच्चों ने शानदार थीम आधारित नृत्य, गायन व कबड्डी की प्रस्तुतियों से दर्शक दीर्घा में बैठे गणमान्यों की खूब तालियां बटोरी।

सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों व शिविरों को मिला सम्मान

आरोहण शिविर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 100 बच्चों, 3 सर्वश्रेष्ठ आरोहण शिविरों और सभी 105 प्रशिक्षकों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया। इस दौरान भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा वडोदरा, गुजरात में आयोजित पहली मास्टर्स ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप-22 में डिस्कस थ्रो और हैमर थ्रो में दो स्वर्ण पदक जीतने पर एनसीएल मुख्यालय की इंदुबाला को भी सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.