Move to Jagran APP

4088 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

अस्पतालों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोग पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। जिला अस्पताल समेत 39 टीकाकरण केंद्रों पर शुक्रवार को 4088 लोगों को टीका लगाया गया। लक्ष्य के सापेक्ष 58 फीसद टीकाकरण हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:08 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:08 PM (IST)
4088 लोगों को लगाई गई वैक्सीन
4088 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के अस्पतालों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह के साथ लोग पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। जिला अस्पताल समेत 39 टीकाकरण केंद्रों पर शुक्रवार को 4088 लोगों को टीका लगाया गया। लक्ष्य के सापेक्ष 58 फीसद टीकाकरण हुआ।

prime article banner

जिले में शुक्रवार को कुल 6960 लोगों को कोरोना का टीका लगवाने का लक्ष्य रखा गया था। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। कई केंद्रों पर लोगों की भीड़ होने के कारण कतार भी लगवानी पड़ी। टीकाकरण के लिए आए लोगों में उत्साह भी दिखा। टीकाकरण के बाद आधे घंटे रुकने के दौरान लोग अपने अनुभवों को भी साझा करते दिखे। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन न करने वालों को नसीहत भी दी गई। कुछ लोग टीकाकरण केंद्रों पर बिना मास्क ही पहुंचे तो बुजुर्गों ने उन्हें मास्क लगाने व गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी। राब‌र्ट्सगंज सदर विधायक भूपेश चौबे ने जिला अस्पताल में शुक्रवार को टीकाकरण कराया। इस दौरान उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। ------------------------

फ्रंट लाइन योद्धा के तौर पर पहले ही वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। वैक्सीन लगवाने से कोई दिक्कत नहीं होती। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है।

- डा. केके सिंह, जिला अस्पताल।

----------------------

हमने जिला अस्पताल में शुक्रवार को वैक्सीन लगवाई। किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। सभी लोग समय से वैक्सीन लगाकर कोरोना भगाने में मदद करें।

- अमरेश चंद्र पांडेय वरिष्ठ अधिवक्ता

-----------------------

शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने के बाद मालूम हुआ कि इससे कोई दिक्कत नहीं होती। कोरोना को भगाने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है।

- पारसनाथ मिश्र पूर्व प्रवक्ता आरएसएम इंटर कालेज

------------------------

केंद्र व प्रदेश सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए हम सभी को कोरोना से जंग फतह करनी है। हम सभी को वैक्सीन लगवाने के साथ ही लोगों को जागरूक करना चाहिए।

- दीपक केशरवानी निदेशक विध्य संस्कृत शोध समिति

--------------------

सरकार कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। इसमें हम सभी का कर्तव्य है कि लोगों को जागरूक करें ताकि वे केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाएं।

- भोलानाथ मिश्र, वरिष्ठ शिक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.