Move to Jagran APP

400 लोगों को मिला आश्रय, 500 सीमा पर

गैर जनपद व प्रांतों से लौटने वालों का सिलसिला जारी है। लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को रणनीति बदल दी है। जिले की सीमा पर ही थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें बनाए गए आश्रय केंद्र ही ठहराया जा रहा है। आश्रय केंद्र में ही उनके खाने व अन्य सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:52 PM (IST)
400 लोगों को मिला आश्रय, 500 सीमा पर
400 लोगों को मिला आश्रय, 500 सीमा पर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : गैर जनपद व प्रांतों से लौटने वालों का सिलसिला जारी है। लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को रणनीति बदल दी है। जिले की सीमा पर ही थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें बनाए गए आश्रय केंद्र ही ठहराया जा रहा है। आश्रय केंद्र में ही उनके खाने व अन्य सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगंज नगर में राजा शारदा महेश इंटर कालेज, आश्रय केंद्र, राजकीय बालिका इंटर कालेज व विमला इंटर कालेज को कोरोना वायरस के चलते आश्रय केंद्र बनाया गया है। इन आश्रय केंद्रों में पलंग की व्यवस्था की गई है। जिस पर गद्दा, चादर, तकिया के साथ ही कंबल दिया जा रहा है। आश्रय केंद्रों में ही ठहरने वालों के लिए खाने, नहाने का भी इंतजाम किया है। जिले में स्थित आश्रय केंद्रों में चार सौ लोगों को ठहराया गया है। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस कार्य में लगे अधिकारियों का कहना है कि संख्या एक हजार से भी अधिक हो सकती है। संख्या बढ़ने पर अन्य विद्यालयों को भी आश्रय केंद्र बनाया जा सकता है।

-----------

करीब पांच सौ लोग जिले की सीमा पर मौजूद हैं। जनपद में प्रवेश करने वालों का सीमा पर ही थर्मल स्क्रीनिग कराने की व्यवस्था की गई है। जांच के बाद ही वाहन से उन्हें आश्रय केंद्रों में भेजा जा रहा है।

- एस राजलिमंगम, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.