Move to Jagran APP

डीएम के पुत्र व पूर्व एसपी की पत्नी सहित 38 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता सोनभद्र कोरोना संक्रमण का खतरा कभी कम तो कभी ज्यादा हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 09:47 PM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 09:47 PM (IST)
डीएम के पुत्र व पूर्व एसपी की पत्नी सहित 38 कोरोना संक्रमित
डीएम के पुत्र व पूर्व एसपी की पत्नी सहित 38 कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना संक्रमण का खतरा कभी कम तो कभी ज्यादा हो रहा है। गत दिनों 20 मरीज प्रतिदिन ही आ रहे थे, लेकिन बुधवार को आई रिपोर्ट में एक साथ 38 मरीजों को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसमें जिलाधिकारी के पुत्र व पूर्व एसपी की पत्नी भी शामिल हैं। अभी कुछ ही दिन पहले तत्कालीन पुलिस अधीक्षक भी कोरोना पाजिटिव मिले थे।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक जांच में पता चला कि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव की पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। एसपी आफिस के ही तीन अन्य लोग भी पाजिटिव आए हैं। इतना ही नहीं जिलाधिकारी एस. राजलिगम का पांच वर्षीय पुत्र भी कोरोना संक्रमित हो गया है। इस तरह से चतरा और बभनी ब्लाक के एक-एक , म्योरपुर के 20 व राब‌र्ट्सगंज के 16 लोग पाजिटिव मिले हैं। इन सभी के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हुए स्वास्थ्य विभाग सबकी जांच करा रहा है। साथ ही सभी को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। सीएमओ डा. एसके उपाध्याय ने कहा कि अभी कोरोना संकट टला नहीं है। इसलिए बाहर निकलें तो शारीरिक दूरी का पालन करें, मास्क लगाएं और भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं करनी चाहिए। बताया कि काफी ज्यादा संख्या में लोग ठीक हुए हैं।

बाल स्वास्थ्य पोषण माह का आयोजन 14 से

जागरण संवाददाता, सोनभद्र: जिले में बाल स्वास्थ्य पोषण माह अभियान 14 दिसंबर से चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग इसका आयोजन 13 जनवरी 2021 तक करेगा। अभियान के दौरान नौ माह से चार वर्ष तक के 2,35,692 बच्चों को विटामिन ए की खुराक दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अलावा बच्चे स्वस्थ एवं पोषित रहे इसको लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसकी जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके उपाध्याय ने दी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बीके अग्रवाल ने बताया कि पोषण माह के तहत नौ माह से पांच वर्ष तक आयु वर्ग वाले सभी बच्चों को विटामिन ए से कवरेज को बढ़ाना है। 9 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को एक वर्ष में दो बार विटामिन ए की खुराक दी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.