Move to Jagran APP

29 प्रतिशत मतदान वाले गांवों को किया जागरूक

युवक मंगल दल व युवा भारत के संयुक्त तत्वाधान में ब्लाक क्षेत्र के अहरौरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर मतदाता जागरूकता अभियान की शपथ दिलायी गई। युमंद कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश को लोकतांत्रिक परम्पराओ की मर्यादा को बनाए रखेंगे। धर्म वर्ग जाती समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 11:26 PM (IST)
29 प्रतिशत मतदान वाले  गांवों को किया जागरूक
29 प्रतिशत मतदान वाले गांवों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, घोरावल (सोनभद्र) : युवक मंगल दल व युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान में ब्लाक क्षेत्र के अहरौरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर मतदाता जागरूकता अभियान की शपथ दिलाई गई। दल के कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश को लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे।

loksabha election banner

धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना आगामी लोकसभा में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बताया कि चुनाव के दौरान गांव की भोली-भाली जनता को प्रत्याशियों के द्वारा प्रलोभन भी दिया जाता है, इससे बचना है। कहा कि यदि कोई जबरदस्ती करता है तो आप इसकी भी शिकायत कर सकते हैं। कार्यकर्ताओं ने बताया कि अहरौरा ग्राम पंचायत का गत लोकसभा चुनाव का मतदान प्रतिशत 29 प्रतिशत रहा। इसलिए इस बार यहां पर शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए सभी को संकल्प लेना होगा।

युवक मंगल दल के जिलामंत्री मनोज कुमार दीक्षित ने बताया कि मतदान करना गर्व है। जनता का यह पर्व है। उन्होंने बताया कि मतदान से बड़ा कोई त्योहार नहीं होता। कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में यहां पर बैठे सभी युवा साथियों के कंधे पर यह जिम्मेदारी रहेगी कि शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को भी पोलिग बूथ तक पहुंचाने की जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे। इस मौके पर शाहिद खान, श्याम सुंदर मौर्या, आनंद कुमार, अभिषेक सिंह, चंदन कुमार, प्रेमनाथ आदि रहे। मतदान करने को दिलाया संकल्प

सोनभद्र: राब‌र्ट्सगंज के आंबेडकर नगर स्थित संत कीनाराम महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर एक गोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान छात्राओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने को लेकर संकल्प दिलाया गया। प्रधानाचार्य डा.सुषमा सिंह ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है। जिससे की एक चुनाव में एक शिक्षित जनप्रतिनिधि का चुनाव हो सके। इस मौके पर डा.माधवेंद्र नाथ दुबे, काजल, सत्या सिंह, प्रियंका मौर्य, राधिका, पुष्पलता, डिपल सिंह, कृष्णा सिंह, तृप्ति केशरवानी, सुधा पांडेय, मुमताज अख्तर, अकांक्षा सिंह, पूजा सोनी, अनिता, अंकिता अवस्थी आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.