Move to Jagran APP

11 मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 421

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। जिले में रविवार को 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। संक्रमितों की कुल संख्या 421 हो गई है। अनपरा थाना क्षेत्र के रेनूसागर चतरा ब्लाक के दुपटिया गांव की नौ वर्षीय बालिका हिडाल्को कालोनी रेणुकूट के दंपति चोपन के रेलवे कालोनी व चोपन

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 05:09 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:53 PM (IST)
11 मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 421

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। रविवार को 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। अब संक्रमितों की संख्या 421 हो गई है।

loksabha election banner

अनपरा थाना क्षेत्र के रेणुसागर, चतरा ब्लाक के दुपटिया गांव की नौ वर्षीय बालिका, हिडाल्को कॉलोनी रेणुकूट के दंपती, चोपन के रेलवे कॉलोनी व चोपन बैरियर निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी के एक स्वास्थ्य कर्मी, दुद्धी कोतवाली के नगवां व घोरपा में एक महिला व एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राब‌र्ट्सगंज के शेल्टर हाउस अस्थाई कारागार का एक बंदी व शाहगंज थाना क्षेत्र के मराची गांव निवासी 34 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राब‌र्ट्सगंज में सोमवार से दुकानों के खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बाजार के मुख्य मार्ग से पश्चिम पटरी की दुकान खोली जाएगी। राब‌र्ट्सगंज के मुख्य मार्केट से कंटेनमेंट एरिया का मामला हटने के बाद रविवार को सड़कों पर कुछ चहलकदमी बढ़ी है। हालांकि इस दौरान क्षेत्राधिकारी राजकुमार त्रिपाठी फोर्स के साथ नगर का भ्रमण कर जागरूक करते रहे। गोठानी में सौ लोगों की हुई जांच

ओबरा : ग्राम पंचायत गोठानी में रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. आरएस सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने ग्राम प्रधान सहित सौ लोगों की रेंडम जांच की। इसमें कोटेदार दंपती कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद दंपती को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। प्रधान धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कोटेदार के आवास को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। उनके आवास के आसपास बांस बल्ली से आवाजाही रोकने के लिए बैरिकेडिग की जा गई है।

ग्रामीण क्षत्रों में फैल रहा कोरोना वायरस

दुद्धी : दुद्धी तहसील को गिरफ्त में लेने के बाद अब कोविड-19 ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है। रविवार को आए मामलों में एक महिला समेत दो लोग पॉजिटिव पाए गए। महिला नगवां गांव की है जबकि पुरुष विढमगंज थाना क्षेत्र के धोरपा गांव निवासी बताया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्वास्थ्य कर्मी की दूसरी जांच भी कोरोना पॉजिटिव आई। तहसील मुख्यालय एवं आसपास क्षेत्रों में दो दर्जन लोगों को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद चिता बढ़ गई है। दुद्धी कोतवाली के कोविड संक्रमित कांस्टेबलों के साथ ही राजस्व एवं स्वास्थ्य कर्मियों को दो दिन पूर्व अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

सिगरौली में 78 लोग हुए कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र): सिगरौली जनपद में कोविड 19 के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है। जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी है। अब तक जिले में 26 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर चले गये हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 51 हो गई है। नएकोरोना संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। शुक्रवार को जबलपुर लैब से आयी रिपोर्ट में पांच कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब तक 40 से अधिक कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं। जांच के लिए 60 का लिया गया स्वैब

जागरण संवाददाता, शक्तिनगर (सोनभद्र) : कोरोना संक्रमण का बढ़ता रफ्तार ऊर्जांचल को भी गिरफ्त में लेता जा रहा है। दो दिनों में आंबेडकरनगर में दो कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने संक्रमित मरीजों के मोहल्ले को सील करा दिया है। शनिवार को म्योरपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंबेडकर नगर बस्ती के प्राथमिक विद्यालय पर कोविड-19 का परीक्षण कैंप लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.