Move to Jagran APP

कोरोना से सब्जी विक्रेता की मौत, 96 और मिले नए रोगी

सीएचसी कसमंडा व मछरेहटा में स्टाफ के कई कर्मी संक्रमित

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:18 PM (IST)
कोरोना से सब्जी विक्रेता की मौत, 96 और मिले नए रोगी
कोरोना से सब्जी विक्रेता की मौत, 96 और मिले नए रोगी

सीतापुर : जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेज है। इसी संक्रमण से शनिवार सुबह महमूदाबाद के सब्जी विक्रेता की मौत हो गई। वहीं, सीएमओ को शुक्रवार रात प्राप्त 2008 सैंपलों की जांच में 80 लोगों के सैंपल कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नौ रोगी बिसवां व सात रेउसा में एंटीजन किट से हुई जांच में संक्रमित मिले हैं। इस तरह शनिवार को कुल 96 नए रोगी चिह्नित हुए हैं।

loksabha election banner

कसमंडा सीएचसी के डॉक्टर व सफाई कर्मी संक्रमित हो गए हैं। सीएचसी मछरेहटा की 52 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हो गई है। एलआइसी बिसवां का एक कर्मी पॉजिटिव मिला है। रामगढ़ चीनी मिल में पांच कर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। मछरेहटा के बीहट बीरम में 12 लोग संक्रमित मिले हैं। शहर में श्रीनगर कॉलोनी में एक दंपती संक्रमित हो गया है। विकास नगर कॉलोनी, विजय लक्ष्मीनगर, नरायननगर में भी कोरोना का एक-एक रोगी मिला है। टेलीफोन कॉलोनी में भी बुजुर्ग संक्रमित हो गया है। आवास विकास कॉलोनी में भी एक व्यक्ति संक्रमित हो गया है। इमलिया कोठी में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

मोतीपुर मार्ग पर कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुआ जुबेर

महमूदाबाद : कटरा मुहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय सब्जी विक्रेता जुबेर की शनिवार सुबह लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक लखनऊ में रहकर सब्जी बिक्री का काम करता था। जुबेर के शव को मोतीपुर मार्ग पर कब्रिस्तान में दफनाया गया है।

एंटीजन किट जांच में मिले नौ संक्रमित

बिसवां : सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कपूर ने बताया, शनिवार को 150 सैंपलों की जांच एंटीजन किट से हुई है। इसमें नौ लोगों के सैंपल कोरोना से संक्रमित मिले हैं। साथ ही 140 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

मृतक की पत्नी व बेटा भी संक्रमित

रेउसा : सात मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लखनऊ में किशोरगंज और गुड़रुवा देवरिया का युवक कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। गुजरात से लौट रहा प्रवासी गोलोक कोड़र के जिन्नापुरवा निवासी युवक की रास्ते में तबियत खराब हो गई। बाराबंकी में सैंपल जांच में वह पॉजिटिव आया है, वहीं उसका इलाज हो रहा है। कांतापुरवा गांव में 57 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गया है। बंभिया निवासी युवक की लखनऊ में कोरोना से मौत के बाद उसकी 30 वर्षीय पत्नी व छह साल का बेटा भी संक्रमित हो गए हैं।

कैंटोनमेंट जोन में बैरीकेडिग तोड़ सजा दीं दुकानें

सीतापुर : लोहारबाग मुहल्ले में कोराना संक्रमित मिलने के बाद पालिका प्रशासन ने मार्ग पर कैंटोनमेंट जोन बनाते हुए बैरिकेडिग कराई थी। स्थानीय लोगों ने प्रशासन को शिकायत की कि कुछ लोगों ने बैरीकेडिग तोड़ दी है। एसडीएम सदर अमित भट्ट जब पालिका की टीम के साथ मुहल्ले में पहुंचे तो हकीकत सही मिली और पाया गया कि बैरीकेडिग तोड़कर लोग दुकान चला रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि तीनों युवकों को पुलिस के सिपुर्द करने के साथ मुहल्ले के लोगों से कहा है कि कोई भी बैरीकेडिग नहीं हटाएगा, अगर ऐसा करते पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दोबारा बैरीकेडिग करवाई है और वहां पर सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस कर्मी भी मौजूद किया है। इस दौरान नायब तहसीलदार श्रीराम गौड़, ईओ गुरुप्रसाद पांडेय भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.