Move to Jagran APP

खेत में लगे खंभे में उतरा करंट, दो भाइयों की मौत

सरसों के खेत में लगे खंभे में उतरा करंट बुरी तरह से झुलस गए थे दोनों बच्चे

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 06:03 AM (IST)
खेत में लगे खंभे में उतरा करंट, दो भाइयों की मौत
खेत में लगे खंभे में उतरा करंट, दो भाइयों की मौत

औरंगाबाद (सीतापुर) : संदना थाना क्षेत्र के लोधौरा गांव में गुरुवार को हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से दो भाइयों की मौत हो गई है। घटना सुबह 11 बजे की है।

loksabha election banner

खेत में सरसों कट रही थी, वहां प्रकाश के दो बेटे अंजीत व अनुराग थे। यहीं लगे खंभे में उतरे करंट से ये दोनों पूरी तरह से झुलस गए। अंजीत की तो मौके ही मौत हो गई, जबकि अनुराग की लखनऊ जाते समय रास्ते में मौत हो गई है।

करंट से प्रभावित इन दोनों बच्चों के पास सबसे पहले गांव के विजय पहुंचे। विजय ने बताया, प्रकाश के खेत से बिजली खंभे के पास धुआं उठ रहा था। मौके पर पहुंचा तो देखा प्रकाश के दोनों बेटे करंट से झुलस रहे हैं। विजय ने लाइन मैन दीपू को फोन कर सप्लाई बंद कराई और फिर दोनों बच्चों को उठाकर बिजली खंभे से दूर किया। उसी दौरान एंबुलेंस को कॉल की। तब तक परिजन व गांव के कुछ और लोग मौके पर आ गए थे। एंबुलेंस में देरी देख परिजन व प्रधान प्रतिनिधि सुशील कुमार अंजीत व अनुराग को इलाज के लिए बाइक से ही सीएचसी ले जा रह थे। गांव से करीब पांच किमी दूर गयावर के पास एंबुलेंस मिल गई तो वे लोग मिश्रिख सीएचसी पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने अंजीत को मृत घोषित कर दिया और अनुराग को जिला अस्पताल रेफर किया। फिर जिला अस्पताल से अनुराग को लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया। रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। इसमें अंजीत करीब 12 व अनुराग पांच साल का है। बुधवार को ही बदली थी लाइन

गांव वालों ने बताया, हाईटेंशन लाइन के तार बुधवार को ही बदले गए हैं। जिस खंभे से हादसा हुआ है वह भी बदल गया था। खंभे के नीचे लगे अर्थ के तार में करंट था जो खंभे से छू रहा था।

गांव के लोगों ने बताया, प्रकाश के चार बेटे व दो बेटियां हैं। इसमें सुशील, दीपक, अंजीत व अनुराग व बेटियों में बड़ी बहन शशि व छोटी सुंदरी हैं। अंजीत कक्षा चार में व अनुराग कक्षा-एक में पढ़ता था। बोले जिम्मेदार..

हाईटेंशन बिजली की पुरानी लाइन बदलने वाली कार्यदायी संस्था की लापरवाही का नतीजा है ये लोधौरा गांव की घटना। फिलहाल हमने लिखापढ़ी कर रिपोर्ट सहायक अभियंता को दी है।

- अलंकृत मिश्र, जेई बकनिया फीडर कानूनगो व लेखपाल को मौके पर भेजकर रिपोर्ट तैयार की है जिसे बिजली विभाग को भेज रहे हैं। इसमें जो भी मुआवजा बनेगा वह पीड़ित परिवार को दिलाया जाएगा।

- राजीव पांडेय, एसडीएम-मिश्रिख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.