Move to Jagran APP

भाजपा के 'पंजे' के बाद रफ्तार भरेगी 'टिकट एक्सप्रेस'

टिकट वितरण में भाजपा सबसे आगे सपा के चेहरों पर अब सबकी नजरें। एक-दूसरे की गोटियों को देखकर चेहरे तय करने की वजह से हो रही देर।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:50 PM (IST)
भाजपा के 'पंजे' के बाद रफ्तार भरेगी 'टिकट एक्सप्रेस'
भाजपा के 'पंजे' के बाद रफ्तार भरेगी 'टिकट एक्सप्रेस'

गोविन्द मिश्र, सीतापुर

loksabha election banner

राजनीति की 'पिच' पर विधानसभा चुनाव का 'विश्वकप' जीतने के लिए जबरदस्त घमासान है। पहले दौर में टिकट की रेस ही आमजन को रोमांचक क्रिकेट मैच जैसा अहसास करा रही है। शुक्रवार को भाजपा ने क्षेत्र में एक साथ पांच टिकट घोषित किए। माना जा रहा है कि इसके बाद अन्य दलों की 'टिकट एक्सप्रेस' भी तेजी से दौड़ सकती है। विलंब को भी चुनावी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, सभी दल एक-दूसरे की 'चाल' देखकर फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रहे हैं। यही वजह है कि अभी टिकट तय नहीं हो पा रहे हैं।

वर्तमान स्थिति पर नजर डालें तो भाजपा ने सर्वाधिक पांच प्रत्याशियों की घोषणा की है। यह सूची शुक्रवार की शाम को आई थी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने तीन, कांग्रेस ने दो और बसपा ने एक प्रत्याशी तय किया है। सपा ने अब तक एक भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। ऐसे में अब कयासबाजी का दौर तेज हो चला है कि कौन सा चेहरा, किस दल का प्रत्याशी बनेगा। दलबदल की 'हवा' भी तेज झोंका मार रही है। माना जा रहा है कि जब तक सभी प्रत्याशी तय नहीं हो जाते तब तक यह 'खेल' ऐसे ही चलता रहेगा।

रूठों पर दांव लगाने का खेल :

भाजपा ने अभी महोली, सदर, सिधौली और बिसवां के प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। वहीं, सपा ने तो एक भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। बाकी, दल भी 'वेट एंड वाच' की रणनीति अपनाए हुए हैं। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि विधानसभा चुनाव जीतने के लिए रूठों पर दांव चलने का भी बड़ा 'खेल' होने वाला है। बिसवां और सिधौली में ही इसके आसार सबसे ज्यादा हैं। चुनाव लड़ने का मूड बना चुके 'योद्धा' एक दल में बात नहीं बनी तो दूसरे का झंडा थामे नजर आ सकते हैं।

इंटरनेट मीडिया पर भी 'गोलबंदी' :

प्रत्याशी घोषित होने को लेकर दावेदारों के समर्थक भी बेचैन हैं। इंटरनेट मीडिया पर इसकी झलक भी दिखाई दे रही है। सब अपनों की नैया पार कराने के लिए दनादन पोस्ट डाल रहे हैं। एक दल के दावेदार के समर्थक ने एक पोस्ट डाली कि अगर सीतापुर से कोई बाहरी आया तो मेरा और मेरे दोस्तों का वोट कहीं और जाएगा। ऐसे ही एक समर्थक ने नाम लिखकर कहा कि उनका टिकट पक्का!

चवन्नी-अठन्नी के चक्कर में रुपया मत गंवाइए..

समर्थकों का उत्साह भी इस समय चरम पर है। यही वजह है कि इंटरनेट मीडिया पर नए-नए नारे भी गूंजने लगे हैं। एक दावेदार के समर्थक ने तो नारा ही पोस्ट कर दिया, चवन्नी-अठन्नी के चक्कर में रुपया मत गंवाइए.. फलां को लाइए..।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.