Move to Jagran APP

रिकार्ड तोड़ रहा कोरोना, 197 और मिले संक्रमित

सिटी मजिस्ट्रेट भी पाजिटिव शहर के अलग-अलग मुहल्लों में मिले 100 से ज्यादा रोगी। जेल पुलिस लाइन महिला अस्पताल ऐलिया ब्लाक में भी संक्रमित।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:46 PM (IST)
रिकार्ड तोड़ रहा कोरोना, 197 और मिले संक्रमित
रिकार्ड तोड़ रहा कोरोना, 197 और मिले संक्रमित

सीतापुर : जिले में एक बार फिर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में एक दिन में सबसे ज्यादा 197 संक्रमित पाए गए। इनमें से ज्यादातर शहर के अलग-अलग मुहल्लों के हैं। संक्रमित लोगों की सूची में सिटी मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा का नाम भी है। एक दिन पहले एडीएम भी पाजिटिव पाए गए थे।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि शनिवार को 3,119 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें 2,502 लोग निगेटिव और 420 लोगों का सैंपल रिपीट किया गया है। वहीं, 197 संक्रमित और मिलने से सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 629 हो गई है। इनमें से 470 संक्रमितों को होम आइसोलेट करने की बात कही गई है, जबकि 18 संक्रमित लखनऊ में उपचाराधीन हैं।

109 संक्रमित स्वस्थ, 2,787 की सैंपलिग :

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार स्वस्थ होने वाले संक्रमितों का आंकड़ा भी 100 के पार रहा। 24 घंटे में 109 संक्रमित ठीक हुए। इन संक्रमितों ने होम आइसोलेशन की सात दिन की अवधि पूरी कर ली। वहीं, जिला स्थित सीएचसी, संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले और जिला अस्पताल को मिलाकर 2,787 लोगों की सैंपलिग की गई है। आमजन को कोविड नियमों की पालन की सीख भी दी गई।

पुलिस लाइन में 17 और जिला जेल में मिले चार संक्रमित :

रिपोर्ट में 17 संक्रमित पुलिस लाइन के शामिल हैं। जिला कारागार में भी चार संक्रमित मिले हैं। इसी तरह ऐलिया ब्लाक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिसावां, महिला अस्पताल, ग्वालमंडी, कोट चौराहा, सिविल लाइन, हरदोई चुंगी, इस्माइलपुर, खैराबाद व मिश्रिख इलाके में भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। द्वितीय बटालियन, पीटीसी व आपूर्ति कार्यालय भी कोरोना की चपेट में आ गया है।

नौ माह पहले मृत व्यक्ति को लगा दिया दूसरा टीका :

सिधौली में मृत व्यक्ति को कोरोना का दूसरा डोज लगाने का मामला सामने आया है।

संतनगर निवासी अवधेश कुमार सिंह को 31 मार्च 2021 को कोरोना का पहला टीका लगा था। वहीं, 22 अप्रैल 2021 को अवधेश की मौत हो गई। अवधेश के पुत्र अजितेश प्रताप सिंह ने बताया कि 20 जनवरी 2022 को दूसरा टीका लगने का मैसेज मोबाइल फोन पर आया, जबकि उनके पिता की मौत कई माह पहले हो चुकी है। कहा कि इसकी शिकायत वह अधिकारियों से करेंगे। स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण की संख्या बढ़ाने के लिए इस तरह के काम कर रहा है। सीएचसी अधीक्षक डा. राकेश कुमार वर्मा ने बताया कि एक मोबाइल नंबर पर कई लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई जाती है। संभव है कि किसी अन्य के टीकाकरण का संदेश मोबाइल फोन पर चला गया हो। इसकी जांच कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.