Move to Jagran APP

वादे से मुकरी पुलिस, सड़क पर लकड़ी के ढेर ले रहे लोगों की जान

लकड़ी की ओवरलोडिग से आए दिन हो रहे हादसे जिम्मेदार कार्रवाई करने के बजाए मौन।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 11:11 PM (IST)
वादे से मुकरी पुलिस, सड़क पर लकड़ी के ढेर ले रहे लोगों की जान
वादे से मुकरी पुलिस, सड़क पर लकड़ी के ढेर ले रहे लोगों की जान

सीतापुर : तंबौर कस्बा आएं तो संभलकर। दरअसल, यहां के ज्यादातर मार्गो के किनारे लगे लकड़ी के ढेर राहगीरों की मौत का कारण बन रहे हैं। वहीं, जिम्मेदार कार्रवाई करने के बजाए अनदेखी कर रहे हैं। तंबौर में बड़ी संख्या में प्लाईवुड व विनियर मशीनें हैं। ऐसे में यहां पर लकड़ी लदे वाहन बड़ी संख्या में आते हैं, जो कि ओवरलोड होते हैं। इनके कारण प्राय: हादसे होते हैं। रविवार को एक बाइक सवार लकड़ी लदी ट्रैक्टर-ट्राली से टकराकर जख्मी हो गया था। ओवरलोडिग पर कार्रवाई न होने पर लोगों ने मार्ग जाम कर दिया था। पुलिस ने लिखित में कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब लोगों ने जाम खत्म किया था। लेकिन, कई दिन बीतने के बाद भी पुलिस अपने वादे पर अमल नहीं कर सकी है।

loksabha election banner

वन क्षेत्राधिकारी अभय मल्ल ने बताया कि हम अवैध कटान पर कार्रवाई करते हैं। सड़क पर लकड़ी डाली जा रही है तो पुलिस कार्रवाई करे। यह उनके क्षेत्र का मामला नहीं है। प्रभारी निरीक्षक तंबौर सुरेश कुमार पटेल ने बताया कि स्कूल-कालेज समय पर लकड़ी लदे वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। सड़कों के किनारे से लकड़ी हटाने के लिए संबंधित लोगों को निर्देश दिए हैं। लकड़ी नहीं हटी तो कार्रवाई करेंगे।

इन स्थानों पर अधिक समस्या :

तंबौर गल्ला मंडी मार्ग, तंबौर से रेउसा मार्ग, छतांगुर मार्ग बिसवां खुर्द मार्ग, ईदगाह मार्ग पर सड़क किनारे लकड़ी के ढेर लगे हैं। इन स्थानों पर वाहनों को निकलने में दिक्कतें होती हैं।

यह था लिखित समझौता :

जाम लगाने वाले लोगों की मांग थी कि सुबह सात से दस बजे व दोपहर एक से तीन बजे तक लकड़ी लदे वाहन कस्बे की सड़कों पर से नहीं गुजरेंगे। सड़क किनारे जहां भी लकड़ी के ढेर लगे हैं, हटाए जाएं। पुलिस नोटिस बोर्ड लगाए। ओवरलोडिग पर कार्रवाई हो। पुलिस ने लिखित रूप से इन मांगों को माना, तब जाम खुला था।

अधिकारियों से करेंगे बात :

व्यवसायी रामजी चौरसिया, पंकज कुमार व राकेश आदि ने कहा कि पुलिस ने लिखित समझौता किया था। वादे पर अमल नहीं किया तो हम अधिकारियों से शिकायत करेंगे। कहा कि जिन बिदुओं पर सहमति बनी थी, पुलिस उन पर कार्रवाई करे।

हाल में हुए हादसे :

- तूलापुरवा निवासी किशोरी पुत्री पोखई की लकड़ी भरी ट्रैक्टर-ट्राली से दबकर मौत हो गई थी।

- दरवेसनपुरवा निवासी भद्दा पुत्र दयाल की उस पर लकड़ी का बोटा गिरने से मौत हो गई थी।

- छतांगुर का आदर्श पुत्र राकेश स्कूल जाते समय लकड़ी भरे वाहन की टक्कर से जख्मी हुआ था।

- बुधवार को तंबौर चौराहे पर लकड़ी भरा ट्रक पलटा, पिकअप व बाइकें क्षतिग्रस्त हुईं।

- रविवार को छतांगुर निवासी हरद्वारी लकड़ी भरी ट्राली की टक्कर से जख्मी हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.