Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव की तैयारी, अपराधियों पर कसेगा शिकंजा

अपराधियों-विवादों को चिह्नित कर मौका मुआयना के निर्देश एसपी ने गांव के वरिष्ठजनों से नि।यमित संवाद करने की दी सलाह

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:08 AM (IST)
पंचायत चुनाव की तैयारी, अपराधियों पर कसेगा शिकंजा
पंचायत चुनाव की तैयारी, अपराधियों पर कसेगा शिकंजा

सीतापुर : आगामी पंचायत चुनाव को लेकर जिला पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार देर रात को पुलिस लाइन सभागार में एसपी आरपी सिंह ने सीओ व थानाध्यक्षों की मीटिग में पूर्व और भावी उम्मीदवारों की सूची तैयार करने को कहा है। एसपी ने पुराने व नये चुनावी तथा भूमि संबंधी विवादों की सूची बनाने को कहा है। थाना एवं गांव स्तर पर वरिष्ठजन की सूची बनाने और उनसे गांव की स्थिति पर बातचीत करते रहने को कहा है।

loksabha election banner

ऐसे अपराधी जेल में हैं, वह जमानत पर छूटने न पाएं, इसके लिए कोर्ट में पुलिस की तरफ से मजबूत पैरवी करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने संवेदनशील स्थलों पर पीआरवी आदि अन्य पुलिस बल के जरिए से गश्त बढ़ाने को बोला है व जिले के बॉर्डर पर 24 घंटे निगरानी को कहा है। गोवध, अवैध शराब, लकड़ी कटान, लूट एवं हत्या आदि गंभीर मामलों में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई करने को कहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रकरण जिन थानों में चिह्नित किए गए हैं उनमें थाना प्रभारियों को स्वयं दिन-प्रतिदिन सतत पैरवी करके रासुका की कार्रवाई पूरी करने को कहा है।

पास्को एक्ट से संबंधित मामलों की विवेचना जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल अपराधियों के गैंग रजिस्टर करने को डीसीआरबी से समन्वय स्थापित कर जल्द कार्रवाई पूरी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.