Move to Jagran APP

'दवाई की किट दें और उपयोग का तरीका भी बताएं'

नोडल अधिकारी ने अस्पताल व क्वारंटाइन सेंटर का लिया जायजा - स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:49 PM (IST)
'दवाई की किट दें और उपयोग का तरीका भी बताएं'
'दवाई की किट दें और उपयोग का तरीका भी बताएं'

सीतापुर: जिले की नोडल अधिकारी मिनिस्ती एस ने आशा कार्यकर्ता व एएनएम से कहा कि होम आइसोलेशन मरीजों को दवाई की किट दें और उपयोग का तरीका भी बताएं। मरीजों व उनके परिवारजन को आवश्यक जानकारियां भी दें। स्वास्थ्य टीम के सुगम आवागमन का इंतजाम किया जाए।

loksabha election banner

टीकाकरण के संबंध में अफवाह फैलाने व स्वास्थ्य टीम से अभद्र व्यवहार करने वालों की सूचना पुलिस को दी जाए।

नोडल अधिकारी ने यह निर्देश सिधौली तहसील के गांव सिंहपुर के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर की पड़ताल के दौरान दिए। उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों से भी बात की। जिले के भ्रमण पर पहुंची नोडल अधिकारी ने हिद इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेस अटरिया में कोविड एल-2 फैसिलिटी का भी निरीक्षण किया। हास्पिटल में आक्सीजन, दवाओं व अन्य सेवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। स्वास्थ्य सेवाएं दुरूस्त रखने व मरीजों को समय से बेहतर उपचार देने का निर्देश दिया।

मनोवैज्ञानिक परामर्शदाताओं से कहा कि, वह मरीजों व उनके परिवाजन को आनलाइन माध्यमों से बेहतर काउंसलिग सेवा मुहैया कराएं। इस मौके पर डीडीओ राकेश पांडेय, एसडीएम सिधौली व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सिधौली व कसमंडा सीएचसी की पड़ताल, कंटेनमेंट जोन का जाना हाल

जिले की नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिधौली व कसमंडा का निरीक्षण किया। अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। चिकित्सकों को जरूरी निर्देश दिए। सिधौली के कंटेनमेंट जोन के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि, कंटेनमेंट जोन व लाकडाउन के प्रावधानों का पालन कड़ाई से कराया जाए। कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। टीकाकरण के प्रति आमजन को जागरूक किए जाने की नसीहत भी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.