Move to Jagran APP

मेगा ब्लॉक से रद रहीं दो ट्रेन, एक हजार यात्री परेशान

द्वद्गद्दड्ड ढ्डद्यश्रष्द्म ह्लह्मड्डद्बठ्ठ ष्ड्डठ्ठष्द्यद्गद्वद्गद्दड्ड ढ्डद्यश्रष्द्म ह्लह्मड्डद्बठ्ठ ष्ड्डठ्ठष्द्यद्ग

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 06:25 AM (IST)
मेगा ब्लॉक से रद रहीं दो ट्रेन, एक हजार यात्री परेशान
मेगा ब्लॉक से रद रहीं दो ट्रेन, एक हजार यात्री परेशान

सीतापुर : शुक्रवार को जिले में दो ट्रेनें रद्द रहने से करीब एक हजार यात्री गर्मी में पसीना-पसीना होते रहे। बिसवां में पटरियों की मरम्मत होने की वजह से मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शाम को स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। स्टेशन यात्रियों से फुल था। कल भी यही दोनों ट्रेनें रद्द रहेंगी। ऐसे में यात्रियों को फिर से परेशानी उठानी पड़ेगी। शुक्रवार को बिसवां में पटरियों की मरम्मत होने की वजह से रेलवे ने मेगा ब्लॉक कर दिया था। जिसकी वजह से दोपहर में गोंडा से चलकर सीतापुर को आने वाली गोंडा वाया सीतापुर पैसेंजर ट्रेन संख्या 55035 बुढ़वल आकर टर्मिनेट हो गई। बुढ़वल से सीतापुर नहीं आने से सैकड़ों यात्रियों को प्राइवेट वाहनों, बसों का सहारा लेकर गंतव्य को रवाना होना पड़ा। इसी तरह कानपुर से बालामऊ होते हुए सीतापुर को आने वाली बालामऊ वाया सीतापुर ट्रेन संख्या 54321 सीतापुर आकर टर्मिनेट हो गई। जबकि, ये ट्रेन शाम को बुढ़वल तक जाती है, लेकिन मेगा ब्लॉक होने की वजह से ट्रेन को यहीं पर रोकना पड़ा। दोनों ट्रेने रद्द रहने से करीब एक हजार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ये यात्री अन्य वाहनों का सहारा लेकर गंतव्य को रवाना हुए थे। शाम के वक्त अचानक जंक्शन पर मुसाफिरों की काफी भीड़ देखी गई। स्टेशन फुल नजर आया। जंक्शन अधीक्षक एके शुक्ला बताते हैं कि मेगा ब्लॉक की वजह से ट्रेनें रद्द की गई थी। इस वजह से मुसाफिरों को परेशानी उठानी पड़ी। उन्होंने बताया कि, 21 जुलाई को भी यही समस्या होगी। बिसवां में मेगा ब्लॉक की वजह से दोनों पैसेंजर ट्रेनें रद्द रहेंगी।

loksabha election banner

9:30 घंटे देरी से आई जबलपुर-हरिद्वार ट्रेन

जबलपुर से हरिद्वार और हरिद्वार से जबलपुर के लिए चालू की गई वीकली ट्रेन पहले ही चक्कर में घंटों देरी से रही। हरिद्वार से चलकर सीतापुर पहुंचने का समय गुरुवार रात 10:30 बजे का है, लेकिन ये ट्रेन सुबह सात बजे जंक्शन पहुंच सकी। इसी तरह सिधौली से लेकर लखनऊ के ठहराव वाले स्टेशनों पर भी ये ट्रेन घंटों की देरी से पहुंची, इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.