Move to Jagran APP

एल-2 खैराबाद ने दूसरी लहर में भी कोरोना को हराया

जंग जीतकर शनिवार को घर लौटीं कुसुमा के घर वालों ने भी डॉक्टरों की टीम का जताया आभार

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:24 PM (IST)
एल-2 खैराबाद ने दूसरी लहर में भी कोरोना को हराया
एल-2 खैराबाद ने दूसरी लहर में भी कोरोना को हराया

सीतापुर: एल-2 खैराबाद अस्पताल ने पिछली बार पहली लहर में जिस तरह से कोविड को हराया था, ठीक वैसे ही इस बार भी अस्पताल की टीम ने जीत हासिल कर रही है। वर्तमान में खैराबाद एल-2 अस्पताल कोविड रोगियों से मुक्त हो चुका है। यहां सुबह दो रोगी थे। इसमें एक संक्रमण मुक्त रोगी की डाक्टरों ने छुट्टी कर दी, जबकि एक अन्य रोगी को जिला अस्पताल एल-2 में शिफ्ट कराया है। इस तरह 30 बेड वाले खैराबाद एल-2 अस्पताल में वर्तमान में कोविड का एक भी रोगी नहीं है।

loksabha election banner

दूसरी लहर में भर्ती हुए 92 रोगी

कोविड की दूसरी लहर में खैराबाद एल-2 में अब तक कुल 92 रोगी भर्ती हुए हैं। इसमें आठ की मौत हुई, जबकि कुछ एक रोगी रेफर भी हुए पर इस अस्पताल से स्वस्थ होने वालों की संख्या काफी अच्छी है। कोविड की पहली लहर में खैराबाद सीएचसी एल-1 स्तर का अस्पताल था। उस दौर में एल-1 में रहकर कोई भी कोविड रोगी जिदगी से जंग नहीं हारा था। करीब ढाई सौ से अधिक लोग यहां से स्वस्थ होकर घर लौटे थे।

कोविड रोगियों की पहली पसंद रहा खैराबाद

स्वस्थ होने वाले रोगियों की तरफ से स्वास्थ्य सेवाओं और डाक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना सुनकर लोगों की पहली पसंद खैराबाद एल-2 हो गया था। जिले का हर कोई कोरोना रोगी खैराबाद एल-2 में भर्ती होना चाहता था। इसके लिए तीमारदार 'जुगाड़' भी लगाते थे। जूनियर न सीनियर, मिलकर की रोगियों की सेवा

खैराबाद एल-2 अस्पताल के प्रभारी अधिकारी डॉ. रमाशंकर यादव बताते हैं कि उनकी टीम ने जूनियर-सीनियर के भाव से ऊपर उठकर रोगियों की सेवा की है। आपस में कोई वैमनस्यता नहीं रही। पब्लिक के प्रति संवेदना, हमने सीखी और साथियों को भी सिखाई है। जो लोग हमारे प्रति अच्छा नहीं सोचते हैं वह भी हम और हमारी टीम के कार्य के प्रति बहुत निगेटिव नहीं होंगे। बाकी, हम लोग भी इंसान ही हैं। वैसे पिछली बार की अपेक्षा इस बार का संक्रमण काफी खतरनाक रहा। अधिक लोगों की मौतें हुई हैं। बीमारी की गंभीरता अधिक रही है। इस बार कोविड ने अपना रूप दिखा ही दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.