Move to Jagran APP

ऑक्सीजन न मिलने से नवजात की मौत

सीतापुर : कोतवाली क्षेत्र के फिरोजपुर गांव की निवासी नीरज की पत्नी खुशबू ने महिला अस्पताल में

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:38 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:38 PM (IST)
ऑक्सीजन न मिलने से नवजात की मौत
ऑक्सीजन न मिलने से नवजात की मौत

सीतापुर : कोतवाली क्षेत्र के फिरोजपुर गांव की निवासी नीरज की पत्नी खुशबू ने महिला अस्पताल में पुत्री को जन्म दिया। प्रसव के कुछ देर बाद ही नवजात ने दम तोड़ दिया। इससे आक्रोशित परिजनों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

आरोप है कि जन्म लेने के करीब आधा घंटे बाद नवजात की हालत बिगड़ने लगी। खुशबू की मां रजनी देवी ने बताया कि नवजात को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। लेबर रूम में कोई भी ऑक्सीजन सि¨लडर मौजूद नहीं था। परिजनों का आरोप है कि अगर नवजात को तत्काल ऑक्सीजन दी गई होती तो शायद उसकी जान बच जाती। वहीं परिजनों ने वहां के स्टाफ पर अवैध वसूली के आरोप भी लगाए हैं। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अजय वर्मा ने परिजनों के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है। न ही ऑक्सीजन की कमी से नवजात की मौत हुई है। हालांकि, वह मौत का कारण स्पष्ट नहीं कर पाए।

जांच रिपोर्ट का इंतजार

इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच एसीएमओ डॉ. सुरेंद्र को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया ऑक्सीजन की कमी से मौत का मामला नहीं प्रतीत हो रहा है।

डॉ. आरके नैयर, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.