Move to Jagran APP

तीन घंटे में तीन वारदातें, चौकी इंचार्ज के सामने लूट

- शहर में बाइक सवार उचक्कों का आतंक महिला गैंग भी हो गया सक्रिय

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:08 AM (IST)
तीन घंटे में तीन वारदातें, चौकी इंचार्ज के सामने लूट
तीन घंटे में तीन वारदातें, चौकी इंचार्ज के सामने लूट

सीतापुर : सोमवार को शहर में बाइक सवार उचक्कों ने कुछ घंटों के अंतराल में लूट की दो वारदातों को अंजाम दे डाला। यही नहीं, महिलाओं के एक गैंग ने सराफा दुकान से जेवर खरीदकर निकली महिलाओं के जेवर पार कर दिए। शर्मनाक बात यह है कि शहर के पॉश इलाके में हुई लूट की एक वारदात तो सिविल लाइन चौकी इंचार्ज के सामने ही हो गई। इस बात पर एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित ने उनकी क्लास भी ली। हालांकि, दो घटनाओं के बारे में पुलिस जानकारी न होने की बात कह रही है।

loksabha election banner

दोपहर एक बजे : मैथोडिस्ट मिशन कन्या जूनियर हाईस्कूल की शिक्षिका शिवा शुक्ला एक बजे रिक्शा से लोहारबाग घर जा रही थीं। रास्ते में पीछे से बाइक सवार उचक्के आ धमके। उन्होंने महिला की चेन पर झपट्टा मारा। इस पर शिक्षिका भिड़ गई। छाते से उचक्के पर वार किया। इस बीच उचक्के ने चेन छीनी और पर्स से गिरे रुपये भी उड़ा दिए। दोपहर दो बजे : कोतवाली गेट पर ननद मोहनी के साथ खड़ी गंगापुर की प्रभा पाल ने बताया, बहू रेनू के लिए वह 8,700 रुपये के सोने की टप, बुंदा व नथुनी खरीदी थी। दुकान से जैसे ही बाहर निकलीं, उनके सामने चार महिलाएं आकर रास्ता रोक लिया। उनका हाथ पकड़कर रास्ते से हटाया और फिर कुछ दूर आगे बढ़ीं। प्रभा हाथ में पन्नी पकड़े थी, उसकी नजर गई तो देखा पन्नी नीचे से कटी थी और जेवरात गायब थे।

दोपहर तीन बजे : गाडगे चौराहे पर महिला व उसकी बेटी निकल रही थी। बाइक सवार दो युवकों ने उस महिला के हाथ से बैग छीन लिया। वहीं, कुछ लोगों ने पीड़ित महिला को कोतवाली भेजा। फिलहाल, इस घटना से शहर कोतवाल ने इनकार किया है। कहा, उनके संज्ञान में नहीं है। सर..मैं वहीं खड़ा था

छिनैती की ताबड़तोड़ घटनाओं के बाद शहर कोतवाली पहुंचे एएसपी ने पुलिस कर्मियों को तलब किया। वहीं, सिविल लाइन चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश यादव ने एएसपी को सफाई दी, सर..मैं तो वहीं खड़ा था। इतना सुनते ही एएसपी ने भड़क गए कि, अरे तुम वहीं थे और महिला से लूट हो गई..शर्म नहीं आती! वर्जन-

महिलाओं से छिनैती होने की घटना पता चलते ही मैंने कोतवाली पहुंचकर वहां बैठक ही है। सिविल लाइन चौकी प्रभारी से नाराजगी भी जाहिर की है। दो लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ कर रहे हैं।

- डॉ. राजीव दीक्षित, एएसपी-उत्तरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.