Move to Jagran APP

कार्ड धारकों को समय से वितरित किया जाए खाद्यान्न

चौपाल में उपजिलाधिकारी ने गरीबों को कंबल वितरित किए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 11:29 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 11:29 PM (IST)
कार्ड धारकों को समय से वितरित किया जाए खाद्यान्न
कार्ड धारकों को समय से वितरित किया जाए खाद्यान्न

सीतापुर: उपजिलाधिकारी ने क्षेत्र के कसावां में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। कसावां के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित चौपाल में एसडीएम संतोष राय ने ग्रामीणों से कोटे के खाद्यान्न वितरण के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि सभी कार्ड धारकों को उचित मूल्य पर खाद्यान्न प्राप्त होता है। ग्रामीणों से संवाद में सिल्ट सफाई से आवागमन बाधित होने की जानकारी दी गई। इस पर एसडीएम ने संबंधित विभाग से सफाई कराने का आश्वासन दिया। एसडीएम से कुछ ग्रामीणों ने किसान सम्मान निधि की धनराशि न मिलने की बात कही, जिसपर क्षेत्रीय लेखपाल को सूची बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिए गए हैं। जिससे जिला कृषि अधिकारी से पत्राचार कर पैसा दिलाया जा सके। चौपाल में उपजिलाधिकारी ने गरीबों को कंबल वितरित किए। एसडीएम ने उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. ज्ञानेंद्र के साथ गांव के गो आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। गोआश्रय स्थल में तिरपाल लगाने व सुबह शाम अलाव जलाने के निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्रीय लेखपाल, सेक्रेटरी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

loksabha election banner

भूपेंद्र जैन के नाम पर स्थापित होनी चाहिए स्मृति: हीरा ठाकुर

सीतापुर: भूपेंद्र जैन बाबा सिर्फ कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि वह पार्टी के लिए एक कमांडर की भूमिका थे। उन्होंने पूरे क्षेत्र को एक परिवार की तरह मानकर काम किया। उनके कार्य करने का तरीका पारिवारिक था इसीलिए उनके साथ हजारों लोग सदैव जुड़े रहते थे। उन्होंने सबको अपने कार्याें, अपने संगठन का और अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा माना है। आज हमारे बीच में ऐसा एक जुझारू साथी नहीं है जिसका दुख सभी को है। यह बात यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग उपाध्यक्ष हीरा ठाकुर ने विश्वशांति अहिसा समिति के तत्वावधान में जिला पंचायत सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र जैन के नाम पर एक स्मृति स्थापित होनी चाहिए और इसके लिए हम सब प्रयास करेंगें। सभा को संकटा देवी मंदिर अध्यक्ष आरके वाजपेई ने संबोधित करते हुए भूपेंद्र जैन द्वारा क्षेत्र में लगातार किए गए समाजसेवा, धार्मिक कार्याें को याद किया और कहा कि गो-सेवा, बेटियों की शादी आदि कार्य वह बिना किसी को बताए चुप-चाप किया करते थे। नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि अंब्रीश गुप्त ने शहर के रामकुंड चौराहे पर करीब तीस फिट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज भूपेंद्र जैन बाबा के नाम पर स्थापित करने और उनके आवास तक जाने वाले मार्ग का नामकरण करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में पहला ब्लॉक प्रमुख मास्टर रामलाल यादव, सुरेश वर्मा, डा एमणि मिश्रा, बरातीलाल वर्मा, महामंत्री राजीव मौर्य आदि ने पुष्पांजलि देकर दिवंगत आत्मा को नमन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.