Move to Jagran APP

सुबह के 10 बजते ही आधी रह जातीं हैं शहर की सड़कें

शहर की सड़कों पर खड़े रहते हैं वाहन फुटपाथ पर कब्जा। अतिक्रमण व अवैध पार्किग बनती है जाम की वजह।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 11:50 PM (IST)
सुबह के 10 बजते ही आधी रह जातीं हैं शहर की सड़कें
सुबह के 10 बजते ही आधी रह जातीं हैं शहर की सड़कें

सीतापुर : सुबह के समय खाली दिखने वाली शहर की सड़कें दस बजते ही सिकुड़कर आधी रह जाती हैं। दरअसल, आधी सड़क पर अतिक्रमण और अवैध पार्किग का कब्जा हो जाता है। सड़क पर बेतरतीब वाहनों की कतार नजर आती है और दुकानों का सामान भी बाहर रख दिया जाता है। यह नजारा शहर के मुख्य मार्ग हरदोई चुंगी से वैदेही वाटिका सहित सभी प्रमुख बाजारों की सड़कों पर दिखता है। सबसे ज्यादा वाहनों की कतार लालबाग से आंख अस्पताल जाने वाली सड़क पर दिखती है। विकास भवन गेट से संतोषी माता मंदिर तक सड़क पर ही वाहन खड़े रहते हैं।

loksabha election banner

इन सड़कों पर खड़े होते हैं वाहन :

- लालबाग से माल गोदाम तक सड़क के दोनों किनारों पर वाहन बेतरतीब खड़े किए जाते हैं। दुकानदार, अपना सामान भी सड़क के किनारे ही रखते हैं।

- माल गोदाम से रोडवेज बस स्टाप तक सड़क पर वाहन खड़े नजर आते हैं। बस स्टाप के समीप वाहनों की मरम्मत भी सड़क के किनारे ही की जाती है।

- रोडवेज चौराहे से रेलवे स्टेशन तक सड़क पर पूरे दिन गाड़ियां खड़ी रहती हैं।

- गुरुद्वारा रोड पर दरी व कपड़ा मंडी के समीप आधी सड़क वाहनों के कब्जे में रहती है। गुरुद्वारा के आगे दिन में कई बार जाम की समस्या होती है।

- ग्रीकगंज चौराहे से हनुमान मंदिर तक सड़क पर वाहन देखे जा सकते हैं। फुटपाथ पर भी वाहनों का कब्जा रहता है।

- लालबाग चौराहे से आंख अस्पताल तक वाहन बेतरतीब खड़े रहते हैं। विकास भवन गेट के आगे एक रेस्टोरेंट के पास सड़क पर ही गाड़ियां खड़ी दिखती हैं। अस्पताल के पास हर समय लगता है जाम :

महिला व जिला अस्पताल के पास पूरे दिन जाम की स्थिति रहती है। जाम की वजह आड़े-तिरछे खड़े वाहन बनते हैं। महिला अस्पताल के पास आधी सड़क तक मोटरसाइकिलें खड़ी दिखती हैं। वहीं, जिला अस्पताल के पास वाहनों का जमावड़ा रहता है। जिला अस्पताल के आगे भी सड़क पर वाहनों का कब्जा रहता है।

नहीं उठता सिटी मजिस्ट्रेट का सीयूजी :

शहर की सड़कों पर अतिक्रमण व अवैध पार्किग की समस्या से सिटी मजिस्ट्रेट अनजान हैं। समस्याओं के संबंध में उनसे बात करने के लिए सीयूजी नंबर पर काल की गई तो काल रिसीव ही नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.