Move to Jagran APP

गुस्साए अधिवक्ताओं ने तहसीलदार का पुतला फूंका

चैंबर के लिए तहसील परिसर में जगह न दिए जाने से आक्रोशित हैं अधिवक्ता

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:39 PM (IST)
गुस्साए अधिवक्ताओं ने तहसीलदार का पुतला फूंका
गुस्साए अधिवक्ताओं ने तहसीलदार का पुतला फूंका

सीतापुर: पिछले सप्ताह से चल रहे तहसील प्रशासन व अधिवक्ता विवाद में मंगलवार को आक्रोशित अधिवक्ताओं ने तहसीलदार का पुतला तहसील भवन के सामने फूंका। तहसील प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी हुई। सोमवार को महोली तहसील नए भवन में शिफ्ट हुई थी। उसके बाद तत्कालीन एसडीएम शशिभूषण व तहसीलदार आरपी सिंह ने अधिवक्ताओं को तहसील परिसर के बाहर चैंबर बनाने का फरमान सुनाया था। जिसे सुनकर अधिवक्ता भड़क उठे और तहसील के बाहर बैठने से स्प्ष्ट मन कर दिया। एक तरफ जहां तहसील प्रशासन उन्हें तहसील के अंदर जगह न दिए जाने पर अड़े हैं, वहीं अधिवक्ता हर हाल में तहसील के अंदर चैंबर बनाए जाने के लिए जिद पकड़े हैं। पिछले एक सप्ताह से आंदोलन की राह पकड़े अधिवक्ताओं ने मंगलवार को तहसीलदार का पुतला दहन किया। संपूर्ण समाधान दिवस में अधिवक्ताओं ने इस प्रकरण की शिकायत की। जिस पर महोली विधायक शशांक त्रिवेदी अधिवक्ताओं के किए जा रहे धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एसडीएम पीपी राठौर से वार्ता की। एसडीएम ने कहा बुधवार शाम तक इसका समाधान कर दिया जाएगा। अधिवक्ताओं ने एक दिन का समय देते हुए धरना बंद कर दिया। सात ब्लॉकों में होगा किसान कल्याण कार्यक्रम

loksabha election banner

सीतापुर : किसानों के कल्याण के लिए बुधवार को जिले के सात ब्लॉकों में किसान कल्याण कार्यक्रम का आयोजन होगा। गोंदलामऊ, खैराबाद, रेउसा, महोली, बिसवां, हरगांव व लहरपुर ब्लॉक में होने वाले किसान कल्याण कार्यक्रम में जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। तीन मुख्य भागों वाले इस अभियान में कृषि व सहवर्गी की सेक्टर की वृहद प्रदर्शनी में स्थानीय स्तर पर लघु-सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यमिता इकाइयों तथा ग्राम विकास के आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह के प्रमुख उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। विभिन्न प्रकार की कृषि तकनीकों के बारे में बताया जाएगा और किसान गोष्ठी होगी। लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र आदि वितरित किए जाएं।

कैंप में होगा सम्मान निधि की समस्याओं का समाधान

जिला कृषि अधिकारी अखिलानंद पांडेय ने बताया कि, किसान कल्याण कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। विभाग की ओर से शिविर लगाकर किसानों की समस्या का निराकरण होगा।

इन विभागों के लगेंगे स्टाल

ब्लॉक स्तर पर होने वाले कृषि मेला व प्रदर्शनी में 15 विभागों के स्टॉल लगेंगे। उद्यान, पशुपालन, मत्स्य, रेशम, सहकारिता, सिचाई विभाग, लघु, सिचाई आदि विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, वन, बाल विकास एवं पुष्टाहार आदि विभाग अपनी-अपनी योजनाओं की जानकारी लाभार्थियों को देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.