Move to Jagran APP

छात्र व चार प्रशिक्षु कांस्टेबल सहित 14 कोरोना पॉजिटिव

सोमवार रात सीएमओ को प्राप्त हुई 2908 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के 14 नए केस पाए गए हैं। इनमें गोंदलामऊ के संदना के संजय गांधी मेमोरियल इंटर कॉलेज में भी कोरोना का एक रोगी मिला है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:56 PM (IST)
छात्र व चार प्रशिक्षु कांस्टेबल सहित 14 कोरोना पॉजिटिव
छात्र व चार प्रशिक्षु कांस्टेबल सहित 14 कोरोना पॉजिटिव

सीतापुर : सोमवार रात सीएमओ को प्राप्त हुई 2908 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के 14 नए केस पाए गए हैं। इनमें गोंदलामऊ के संदना के संजय गांधी मेमोरियल इंटर कॉलेज में भी कोरोना का एक रोगी मिला है। खबर है कि कोरोना रोगी विद्यालय का छात्र है। पुलिस लाइन में चार प्रशिक्षु कांटेबल भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले पुलिस लाइन में 104 प्रशिक्षु कांस्टेबल के सैंपल कराए गए थे। इसमें चार कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। महोली के महसुनिया में चार केस पाए गए हैं। इसमें एक बुजुर्ग महिला भी है। इसी तरह महमूदाबाद में भी एक बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। खैराबाद के रहिमाबाद, बिसवां थाना में एक-एक केस मिला है।

loksabha election banner

सीएचसी में ब्लड जांच के नहीं हैं इंतजाम

सीतापुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की सुविधा का अभाव है। स्वास्थ्य केंद्र में इस अव्यवस्था के चलते मरीजों को बाहर जांच करानी पड़ती है।

मंगलवार को ईटगांव की मानसी सोनी व क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से राजेंद्र, रोबिन, रामजीवन, देशराज, सुरेश कुमार, सौरभ, दिनेश कुमार, रजनी, नासिर, जावेद, अख्तर विद्यावती अन्य ग्रामीण आए थे। मरीजों ने बताया कि सभी को खून की जांच बाहर से लिखी गई है। सीएचसी अधीक्षक डॉ अनंत मिश्रा ने बताया कि अस्पताल में हीमोग्लोबिन आदि की जांच व्यवस्था है। अन्य जांच की व्यवस्था अस्पताल में नहीं है इसलिए जांच मरीजों को बाहर से करवाना पड़ता है।

मानसिक स्वास्थ्य शिविर में मरीजों को बांटीं दवाएं

सीतापुर: मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता दिवस पर मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जहां पर मरीजों का निश्शुल्क परीक्षण, उपचार के साथ-साथ नागरिकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर इमरान अली ने बताया कि जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. प्रियांशु के नेतृत्व में आई टीम ने 130 मरीजों की जांच कर निश्शुल्क दवाइयां दी गई। शिविर में आए हुए लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। काउंसलर माला, फिजियोथेरेपिस्ट कृष्ण कांत मिश्र, वार्ड बॉय राजेश, स्टाफ नर्स सुप्रिया, काउंसलर रंजीता मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.