Move to Jagran APP

अभियान में पकड़ी 3030 लीटर कच्ची शराब, 120 आरोपित गिरफ्तार

आरोपितों को एएसपी ने समझाया गलत कार्य छोड़कर कोई अछा कार्य कर लो परिवार को अछा रास्ता दिखाओ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:09 PM (IST)
अभियान में पकड़ी 3030 लीटर कच्ची शराब, 120 आरोपित गिरफ्तार
अभियान में पकड़ी 3030 लीटर कच्ची शराब, 120 आरोपित गिरफ्तार

सीतापुर : सोमवार रात पुलिस ने अवैध कच्ची शराब निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध अभियान चलाया। सभी 25 थाना क्षेत्रों में चले अभियान में कुल 3030 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। इस मामले में कुल 111 मुकदमे लिखे गए हैं। शराब के साथ पुलिस ने 120 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

यही नहीं, कच्ची शराब के निर्माण वाली 26 भट्टियों को भी पुलिस ने ध्वस्त किया है। एसपी आरपी सिंह ने बताया, ये कार्रवाई आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर जिले में हुई है। एसपी ने बताया कि, कार्रवाई के दौरान 12,890 लीटर लहन को भी नष्ट कराया गया है। अभियान में आरोपितों को अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर पुलिस लाइन परिसर में मीडिया के सामने पेश किया। इस दौरान पुलिस लाइन परिसर में मौजूद एएसपी-दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, तात्कालिक कार्रवाई के तहत आरोपितों के विरुद्ध विभिन्न थानों में आबकारी अधिनियम में मुकदमे लिखे गए हैं।

आरोपितों को समझाया, हिदायत भी दी

अवैध शराब निर्माण में लगे आरोपितों को पुलिस लाइन परिसर में एएसपी दक्षिणी नरेंद्र प्रताप सिंह ने समझाया और हिदायत भी दी। उन्होंने आरोपितों को समझाते हुए कहा, आप लोग गलत कार्य में क्यों लगे हुए हैं। अपने साथ ही परिवार को भी गलत मार्ग पर चलने को क्यों सिखा रहे हो। एएसपी ने आरोपितों को हिदायत दी कि, जिले में अवैध शराब निर्माण एवं बिक्री का काम किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा।

नवंबर में चले अभियान में कार्रवाई

कुल मुकदमा - 392

गिरफ्तार आरोपित- 435

बरामद अवैध शराब- 9386

भट्ठियां ध्वस्त हुईं- 53

लहन नष्ट कराया- 45,192


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.