28 अंतरजनपदीय बैरियर, नकदी व शराब पर नजर

जिले की सीमाओं पर लगाए गए हैं बैरियर। प्रतिदिन हो रही है वाहनों की सघन जांच।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:37 PM (IST)
28 अंतरजनपदीय बैरियर, नकदी व शराब पर नजर

सीतापुर : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हिस्ट्रीशीटर व टाप टेन अपराधियों पर कार्रवाई के साथ अंतरजनपदीय सीमाओं पर भी पुलिस की नजर है। बैरियर लगाकर नकदी, शराब व अन्य वस्तुओं की जांच-पड़ताल की जा रही है। जिले में 28 अंतरजनपदीय बैरियर स्थापित किए गए हैं।

लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर जिले को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गों पर ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। सुबह, दोपहर व देर शाम सघन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह 11 बजे से इन बैरियर पर वाहनों की जांच की गई। नियमों के अनुपालन की नसीहत देने के साथ वाहन में कोई अवांछित वस्तु तो नहीं है, इसकी जांच हुई।

नोडल चुनाव सेल/एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह ने बताया कि जिले में 28 अंतर जनपदीय बैरियर लगाए गए हैं। वाहनों की चेकिग अभियान शुरू हो गया है। कोविड नियमों के अनुपालन पर भी नजर है। एसपी आरपी सिंह ने बताया कि प्रवर्तन की कार्रवाई तेज कर दी गई है। सभी बैरियर पर नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया है। निरोधात्मक कार्रवाई भी की जा रही है।

कोविड नियमों के अनुपालन की भी जांच :

अंतरजनपदीय बैरियर पर होने वाली चेकिग में कोविड नियमों के अनुपालन की जांच भी की जा रही है। दोपहिया वाहन पर तीन सवारी पर भी पुलिस की नजर है। कितने और किन वाहनों की जांच की गई, इसका विवरण भी दर्ज किया जा रहा है। एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि दोपहर में दो घंटे और शाम के समय चार घंटे सघन चेकिग का निर्देश है।

इन थाना क्षेत्रों में हैं अंतर जनपदीय बैरियर :

विधानसभा चुनाव को लेकर कोतवाली नैमिषारण्य में हरदोई रोड पर गोमती पुल के समीप, अटरिया में लखनऊ रोड पर, महोली कोतवाली इलाके में लखीमपुर की सीमा पर बैरियर लगाया गया है। इसके अलावा पिसावां इलाके में हरदोई व लखीमपुर की सीमा पर, हरगांव में लखीमपुर जिले की सीमा भी अंतर जनपपदीय बैरियर लगाया। लहरपुर में भदफर चौकी पर भी बैरियर है। कई अन्य स्थानों पर भी अंतर जनपदीय बैरियर लगाए गए हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept