Move to Jagran APP

24,400 अभ्यर्थी देंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा

दो पालियों में होगी टीईटी बनाए गए कुल 33 परीक्षा केंद्र।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:43 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:43 PM (IST)
24,400 अभ्यर्थी देंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा
24,400 अभ्यर्थी देंगे शिक्षक पात्रता परीक्षा

सीतापुर : जिले के 33 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) का आयोजन किया जाएगा। पात्रता परीक्षा में 24,400 अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे। दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज की बसों में निश्शुल्क सफर की सुविधा मिलेगी। सहूलियत के लिए अभ्यर्थियों को टीईटी का प्रवेशपत्र परिचालक को दिखाना होगा और एक स्वहस्ताक्षरित प्रति जमा भी करनी होगी। पहले यह परीक्षा 28 नवंबर को होनी थी। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही पेपर लीक होने पर इसे रद कर दिया गया था।

loksabha election banner

दूसरी पाली में 21 परीक्षा केंद्र :

पहली पाली में सुबह 10 से 12:30 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। पहली पाली के लिए 33 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। 15,065 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। वहीं, दोपहर दो से शाम 5:30 बजे तक आयोजित होने वाली दूसरी पाली की परीक्षा 21 केंद्र पर कराई जाएगी। इसमें 9,335 अभ्यर्थी परीक्षा में प्रतिभाग करेंगे।

यात्रा के दौरान साथ रखें प्रवेशपत्र की पांच प्रतियां :

एआरएम ने बताया कि अभ्यर्थी आनलाइन डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड की पांच से छह प्रतियां अपने पास सुरक्षित रखें। परीक्षा केंद्र आने के समय एडमिट कार्ड की एक स्वहस्ताक्षरित प्रति रोडवेज बस के परिचालक को दें। उस प्रति पर अप ट्रिप और कहां से कहां तक का गंतव्य भी अंकित करें। इसी तरह वापसी की प्रति पर डाउन ट्रिप और यात्रा शुरू करने और गंतव्य का नाम लिखें। अभ्यर्थियों को परीक्षा तारीख 23 जनवरी से एक दिन पहले यानी 22 और एक दिन बाद 24 जनवरी तक मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इस तरह निश्शुल्क यात्रा की सुविधा तीन दिन मान्य होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.