Move to Jagran APP

विकास, रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य के लिए युवा देंगे मत

लोकतंत्र पर्व के लिए तिथि की घोषणा हो गई है। तीन मार्च को सिद्धार्थनगर की विधानसभा में वोट पड़ेंगे। इसको लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। पहली बार मतदान में भाग लेने वाले युवा खुलकर अपना पक्ष रख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:13 PM (IST)
विकास, रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य के लिए युवा देंगे मत
विकास, रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य के लिए युवा देंगे मत

सिद्धार्थनगर : लोकतंत्र पर्व के लिए तिथि की घोषणा हो गई है। तीन मार्च को सिद्धार्थनगर की विधानसभा में वोट पड़ेंगे। इसको लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। पहली बार मतदान में भाग लेने वाले युवा खुलकर अपना पक्ष रख रहे हैं। विकास, रोजगार और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को अपनी प्राथमिकता बता रहे हैं। आराधना ने कहा कि पहली बार मतदान करने का इंतजार है। प्रदेश की सरकार बनाने में योगदान देने के लिए तैयार हूं। कम मतदान के कारण अयोग्य व्यक्ति भी चुनाव जीत जाते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करके मतदान प्रतिशत बढ़ाना भी उनकी प्राथमिकता होगी। विपिन शुक्ल ने कहा कि छात्रों के लिए बेहतर कार्य करने वाले प्रत्याशी को वह अपना मत देंगे। छात्र विरोधी नीतियों के कारण आज शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। फीस वृद्धि के कारण शिक्षा आम छात्रों से दूर हो रही है। शिक्षा के साथ गरीबों व मजदूरों के लिए कार्य करने वाले के साथ दल और उसके नेता को मेरा पहला वोट मिलेगा। कुलदीप शुक्ल ने कहा कि परिवार के लोगों अलावा समाज के लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। पहली बार मतदान को लेकर काफी उत्साहित हूं। अपने परिवार के सदस्यों को अभी तक बूथ पर वोट डालने हेतु जाते हुए देखा है, पहला अवसर है जब ये भी इसमें शामिल होंगे। मत देते समय उनकी प्राथमिकता होगी कि क्षेत्र को बेहतर प्रतिनिधि मिले और राज्य में अच्छी सरकार का गठन हो सके।

loksabha election banner

निशा मोदनवाल ने कहाकि बेरोजगारी और विकास के साथ क्षेत्र में अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने वाले को वह अपना मत देंगी। चुनाव में पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगी। मेरा मत बेरोजगारी और विकास के मुद्दों पर निर्भर करेगा। जो सरकार इन मुद्दों पर खरी उतरेगी, उसी के प्रत्याशी को अपना मत दूंगी, जिससे अच्छी सरकार चुनकर सत्ता में आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.