Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन को लेकर फैले भ्रम को दूर करें युवा

सोमवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने टीकाकरण केंद्रों का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिया। मेंहीहरदो अगयां भानपुर रानी गौहनिया हल्लौर बयारा चकचई आदि गांव में साफ- सफाई की स्थिति भी उन्होंने देखी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:47 PM (IST)
वैक्सीनेशन को लेकर फैले भ्रम को दूर करें युवा
वैक्सीनेशन को लेकर फैले भ्रम को दूर करें युवा

सिद्धार्थनगर : सोमवार को बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने टीकाकरण केंद्रों का जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिया। मेंहीहरदो, अगयां, भानपुर रानी, गौहनिया, हल्लौर, बयारा, चकचई आदि गांव में साफ- सफाई की स्थिति भी उन्होंने देखी। मेंहीहरदो में उनके समझाने पर काफी लोगों ने भ्रम को दूर करते हुए अपना व स्वजन का वैक्सीनेशन कराया।

loksabha election banner

बीडीओ ने सर्वप्रथम मेंहीहरदो का निरीक्षण किया। यहां लगे टीकाकरण कैंप में लोगों की संख्या कम देखकर गांव के लोगों को बुलाकर जागरूक किया। माइक लेकर खुद गांव की गलियों में घूमे। टीकाकरण टीम से कहा कि कोटेदार, रोजगार सेवक को घर- घर भेजकर टीकाकरण के लिए लोगों को कैंप में बुलाएं। हल्लौर में टीकाकरण की स्थिति जांच में ठीक मिली। सचिव हरिशंकर सिंह और रोजगार सेवक हेलाल यहां लगातार प्रेरित करने का काम कर रहे हैं। सफाई व्यवस्था और बेहतर बनाने को कहा गया। बीडीओ ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर फैले भ्रम को शिक्षित समाज और युवा दूर करें। लोगों को समझाया जाना चाहिए कि वह टीकाकरण जरूर कराएं और लोगों को प्रेरित करते हुए सभी को इस महामारी से बचाने का काम करें। इस दौरान एडीओ पंचायत बृजेश कुमार गुप्ता ने गांवों में सफाई अभियान की गति का निरीक्षण करते हुए कर्मियों का उत्साह वर्धन किया। प्रेरित किया तो टीका लगवाने पहुंचे लोग

सिद्धार्थनगर : सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन अभियान चला रही वहीं कुछ लोग महामारी की भयावह स्थिति के बाद भी टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। मुस्लिम बाहुल्य वार्डों व गांवों में ऐसी स्थिति अधिक देखने को मिल रही है।

सोमवार को नगर पालिका के मुस्लिम बाहुल्य वार्ड ईशानगर में भी ऐसी स्थिति देखने मिली। सुबह टीकाकरण के लिए ईओ अरविद कुमार के साथ पहुंची स्वास्थ्य टीम को देख लोग घरों में दुबक गए। आशा घर -घर जाकर लोगों को आवाज देकर टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने को कहती रहीं पर कोई नहीं आया। एक घंटे बाद सभासद सैय्यद मोहम्मद कुतुब के साथ ईओ जब वार्ड में पहुंच कर 45 से अधिक उम्र वालों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया तो करीब 17 लोग टीका लगवाने के लिए केंद्र पर पहुंचे। सभासद व ईओ ने लोगों से कहा जीवन की सुरक्षा के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है। हम लोगों ने लगवाया है कहीं कोई परेशानी हमें नहीं है। सभासद कुतुब ने कहा इसके पूर्व भी वार्ड करीब 15 लोगों को प्रेरित कर सीएचसी बसंतपुर में ले जाकर टीका हमने लगवाया है। लोगों से कहा जो लोग इसको लेकर आपको भ्रमित कर रहे वह आपके हितैषी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.