Move to Jagran APP

एसडीएम की पहल पर 55 लोगों को लगा पहला डोज

स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों का फोकस अब उन गांवों की तरफ हो गया है जहां किसी न किसी कारण लोग टीका लगवाने से इन्कार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:57 PM (IST)
एसडीएम की पहल पर 55 लोगों को लगा पहला डोज
एसडीएम की पहल पर 55 लोगों को लगा पहला डोज

सिद्धार्थनगर : स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों का फोकस अब उन गांवों की तरफ हो गया है, जहां किसी न किसी कारण लोग टीका लगवाने से इन्कार कर रहे हैं। सोमवार को इटवा ब्लाक के हिगुवा और राजपुर डिहवा में सार्थक परिणाम देखने को मिला तो मंगलवार को खुनियांव ब्लाक टेउवा खालसा ग्राम पंचायत के बंजारा डीह में जिम्मेदारों के प्रयास का नतीजा ये रहा कि 70 लोग यहां ऐसे थे जो कोविड टीका की एक भी डोज नहीं लगवाए थे। शिविर लगता था अथवा टीम इनके यहां जाती थी तो ये लोग टीका लगवाने से साफ इन्कार कर रहे थे। एसडीएम ने उन्हें समझाया-बुझाया, इसमें 55 ने मंगलवार को वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

loksabha election banner

उक्त डीह में अधिकतर बंजारा रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में डीह इन्कार करने वालों की सूची में था। जिसके चलते एसडीएम अभिषेक पाठक, खुनियांव प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पीएन यादव व चिकित्सीय टीम के साथ गांव में पहुंचे। पहले वहां के युवकों को समझाया गया। उनका साथ मिला तो बुजुर्गों और महिलाओं को भी प्रोत्साहित किया गया। परिणाम ऐसा रहा कि लोग खुद ही टीका लगाने के लिए आगे आने लगे। एसडीएम ने बताया कि इन्कार करने वालों को कोरोना संक्रमण के बारे में बताया गया, इससे बचने के लिए टीकाकरण कितना जरूरी है, इसको समझाया गया। जिसके कारण विरोध कर रहे लोग जागरूक हुए और वैक्सिनेशन कराने के लिए आगे आए। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि 70 में 55 को टीका लगाया गया है। कुछ लोग बाहर थे, समझा इनका भी टीकाकरण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.