Move to Jagran APP

एक सप्ताह में जिले में शुरू होंगे दो कोविड हास्पिटल

कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में एक एल-1 व एक एल- 2 हास्पिटल संचालित है। जो कि दोनों जिला अस्पताल में ही संचालित हो रहे हैं ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 11:14 PM (IST)
एक सप्ताह में जिले में शुरू होंगे दो कोविड हास्पिटल
एक सप्ताह में जिले में शुरू होंगे दो कोविड हास्पिटल

सिद्धार्थनगर: कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में एक एल-1 व एक एल- 2 हास्पिटल संचालित है। जो कि दोनों जिला अस्पताल में ही संचालित हो रहे हैं । ऐसे में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शासन के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बर्डपुर व बेवां को उच्चीकृत कर एल- 2 हास्पिटल बनाया जाएगा। जहां पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

loksabha election banner

बर्डपुर में बनने वाले एल-2 हास्पिटल में आक्सीजन पाइप लाइन बिछाई जाएगी, जिससे कि मरीजों को आसानी से बेड तक आक्सीजन पहुंचाया जाएगा। इसके लिए स्थान चिह्नित होने के साथ ही आक्सीजन पाइल लाइन लगाने की तैयारी चल रही है। इसी के साथ ही अस्पताल को संचालित करने के लिए यहां पर आक्सीजन कंसंट्रेटर भी लगाया जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संदीप चौधरी के अनुसार एल- 2 हास्पिटल पर सारी तैयारी की जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। इसके लिए डाक्टरों की टीम को भी अलर्ट कर दिया गया है। हास्पिटल संचालन को लेकर सीएमओ ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बर्डपुर का दौरान कर यहां पर की गई तैयारियों का जायजा लिया। जो भी जरूरी सामान उपलब्ध नहीं थे सीएमओ ने उन्हें दो दिनों के भीतर यहां पर उपलब्ध कराने को कहां जिससे की एक सप्ताह के भीतर ही अस्पताल का संचालन शुरू किया जा सके। इसके लिए उन्होंने बर्डपुर अधीक्षक के साथ ही जिला स्तर पर गठित कोर टीम को आवश्यक निर्देश दिए। जिससे कि इलाज के सारे इंतजाम समय से पूरे किए जा सके। इस मौके पर एसीएमओ डा सौरभ चतुर्वेदी, अधीक्षक डा सुबोध, बीपीएम सूरज, बीसीपीएम राजकुमार, डीईओ सतीश श्रीवास्तव, लिपिक संजीव श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.