Move to Jagran APP

यातायात नियमों के प्रति जागरूक किए गए विद्यार्थी

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने कहा कि बच्चों के अलावा शिक्षकों एवं अभिभावकों को भी चाहिए कि वह यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहें। इधर ठंडक का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में दुर्घटनाओं की संभावनाएं अधिक रहती हैं इनसे बचने के लिए सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:34 PM (IST)
यातायात नियमों के प्रति जागरूक किए गए विद्यार्थी
यातायात नियमों के प्रति जागरूक किए गए विद्यार्थी

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थानान्तर्गत कठौतिया रमवापुर गांव स्थित प्रभावती देवी कन्या इंटर कालेज में बुधवार को जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें यातायात नियमों एवं नारी सशक्तीकरण के प्रति स्कूली बच्चों को जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया गया।

loksabha election banner

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने कहा कि बच्चों के अलावा शिक्षकों एवं अभिभावकों को भी चाहिए कि वह यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहें। इधर ठंडक का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में दुर्घटनाओं की संभावनाएं अधिक रहती हैं, इनसे बचने के लिए सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें। बाइक पर तीन सवारी न बैठाएं, हेलमेट जरूर लगाएं। चार पहिया वाहन चलाएं सीट बेल्ट का प्रयोग करें। यातायात नियमों की सभी लोग जानकारी रखें और उसी के अनुसार ही वाहन चलाएं। नारी शक्ति के बारे में भी सभी लोगों के जागरूक रहने की आवश्यकता है। नारी सुरक्षा और इन्हें सशक्त बनाने हेतु सभी आगे आएं। प्रधानाचार्या रीना चौधरी, ज्योति त्रिपाठी, माया चौधरी सहित सभी विद्यालय स्टाफ एवं बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। यातायात नियमों की न करें अनदेखी : विधायक

सिद्धार्थनगर के सरस्वती शिशु मंदिर में विधायक श्याम धनी राही की मौजूदगी में एआरटीओ विभाग के सौजन्य से यातायात नियमों के प्रति भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में देवांश पांडेय प्रथम, मनिकेत राज को दूसरा एवं आशीर्वाद शुक्ला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

विधायक राही ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन सबको करना चाहिए। बिना हेलमेट लगाए यात्रा से दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। एआरटीओ प्रशासन आशुतोष कुमार शुक्ला ने कहा कि कोविड नियमों के तहत स्कूल के बच्चों को यातायात नियम के बारे में जो जानकारी दी गई है, उसका पालन बहुत जरूरी है। बच्चों का यह कर्तव्य है कि जब भी उनके घर के लोग बाइक या स्कूटी से बाहर निकलें। हेलमेट लगाने के लिए जरूर प्रेरित करें। उन्होंने यातायात के नियमों को संकेतक के माध्यम से भी बच्चों के सामने प्रस्तुत किया। आडियो और वीडियो से भी यातायात के बारे में बच्चों को समझाया गया। इस दौरान चेयरमैन श्याम विहारी जायसवाल, एआरटीओ प्रवर्तन प्रवेश कुमार सरोज, अभियंता आरएस यादव, बीएसए राजेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार क्षेत्राधिकारी यातायात आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.