ग्रामीण क्षेत्रों में भी शान से लहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस पर बुधवार को ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम हुए। स्कूल-कालेजों में ध्वजारोहण किया गया। संगोष्ठी का आयोजन हुआ। वक्ताओं ने भारत की ऐतिहासिक विरासत व स्वतंत्रता संग्राम में बलिदानियों के त्याग पर प्रकाश डाला।

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:08 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:08 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में भी शान से लहराया तिरंगा

सिद्धार्थनगर : गणतंत्र दिवस पर बुधवार को ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम हुए। स्कूल-कालेजों में ध्वजारोहण किया गया। संगोष्ठी का आयोजन हुआ। वक्ताओं ने भारत की ऐतिहासिक विरासत व स्वतंत्रता संग्राम में बलिदानियों के त्याग पर प्रकाश डाला।

जिला मुख्यालय स्थित गंगा नेशनल पब्लिक स्कूल में शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने ध्वजारोहण करते हुए स्वतंत्रता संग्राम के महान बलिदानियों को याद किया। निदेशक गंगा सागर राय, वीवीराय, प्रधानाचार्य एमडी डोनी, सुनील पांडेय आदि मौजूद रहे। नगर पंचायत कपिलवस्तु में ईओ जितेंद्र सिंह यादव ने ध्वजारोहण किया। बीआरसी बर्डपुर पर बीईओ अनिल मिश्रा, ब्लाक कार्यालय पर बीडीओ नीरज जायसवाल, सीएचसी पर डा. सुबोध चंद्रा, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में प्रभारी वार्डेन शशिकला त्रिपाठी। जोगिया ब्लाक कार्यालय पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि, सीएचसी जोगिया में डा. आशीष अग्रहरि, पशु चिकित्सालय में डा. बलराम चौरसिया, टडिया बाजार में अनिल जायसवाल, पूर्व माध्यमिक विद्यालय उदयपुर में गौरी प्रसाद साहनी, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया उदयपुर में किशन सिंह विष्ट, कपिया में धर्मेंद्र कुमार, हरैया में अब्दुल कयूम, अहड़ी में रमजान, पोखरभिटवा में मनीष मिश्रा, खेतवल तिवारी में रमजान, कोयडा में रईस ने ध्वजारोहण किया। शोहरतगढ़ तहसील में एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। शिवपति पीजी कालेज में प्राचार्य डा. अरविद सिंह, शिवपति इंटर कालेज में डा. नलिनीकांत मणि त्रिपाठी, ब्लाक में बीडीओ सतीश कुमार सिंह, बीआरसी पर बीईओ अभिमन्यु, नगर पंचायत व भारतमाता चौक पर अध्यक्ष बबिता कसौधन, सीएचसी पर अधीक्षक डा. पीके वर्मा, प्राथमिक विद्यालय कपसिहवा में ग्राम प्रधान मुकुल यादव, हलौरा में विनोद यादव, धनौरा मुस्तहकम में नसीम, परिगवा में राजेंद्र शर्मा, बैदौली में लादिल, कोरीडीहा में विनोद कुमार शर्मा, लेदवा में शौकी लाल ने ध्वजारोहण किया। चिल्हिया में प्रधान इबरार अली, बीबीएस इंडेन गैस सर्विस में प्रबंधक शैलू श्रीनेत, मुड़िला खुर्द में अवनींद्र चौधरी, पकड़ी में अब्दुल अजीज, मुडि़ला बुजुर्ग में कमलेश दुबे, शंकर ट्रेडिग कंपनी में रामशंकर मद्देशिया, संजय ट्रेडिग कंपनी में संजय जायसवाल, चौधरी सुभाषचंद्र ग्रामोदय इंटर कालेज बुढ़ानिया, में प्रधानाचार्य अनिल चौधरी, बरैनिया में मोहम्मद नाईम, जोखवलिया में वीरेंद्र जायसवाल, पकड़ी में नंदकिशोर यादव, धनगढि़या में पंकज कुमार, संतोरा में शिवलाल, जम्हिरिया में रमेश यादव, डबरा में मोहम्मद महमूद, सिरसिया मिश्र में रामकिशुन चौधरी, अकरा में सुनील यादव, मदरहना जनूबी में गंगाराम पासवान, मदरहना रामनगर में वीरेंद्र कुमार, महली में गिरजेश चौधरी, चेतरा में किस्मत अली, करहिया में करम हुसैन, बगहवा में गंगाधर मिश्रा, अटकोनिया में विध्याचल गिरी, बगुलहवा में सद्दाम खान, भाद मुस्तकहम में सद्दाम हुसैन, सूर्यकुड़िया में घनश्याम पासवान, पल्टादेवी में सिकंदर यादव, पुलिस चौकी खुनुवा पर एसआइ महेंद्र चौहान, एसएसबी कैंप खुनुवा में शामलाल, कस्टम कार्यालय खुनुवा में अधीक्षक श्रीधर शुक्ल, प्राथमिक विद्यालय डोहरिया बुजुर्ग में राजेंद्र प्रसाद ने ध्वजारोहण किया। बढ़नी ब्लाक परिसर में बीडीओ सतीश कुमार सिंह, पीएचसी पर डा. एसके पटेल, सीमा शुल्क कार्यालय पर अधीक्षक शैलेश श्रीवास्तव, एसएसबी बीओपी पर निरीक्षक चेतराम, गांधी आदर्श विद्यालय इंटर कालेज में डा. आरपी शाह ने ध्वजारोहण किया।

..

छात्रों से लगवाया नारा

शोहरतगढ़ तहसील के प्राथमिक विद्यालय रमवापुर तिवारी प्रधानाध्यापक संजीव कुमार व ग्राम प्रधान सुभाष यादव ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद भारत की जय के नारे के ही दौरान ही प्रधानाध्यापक ने बच्चों से मोदी व योगी के जिदाबाद का नारा लगवाया जो इंटरनेट मीडिया पर नारा लगाने का वीडियो वायरल हो गया है। बीईओ अभिमन्यु ने बताया कि नारा लगवाने का वीडियो वायरल हुआ है। मामले को संज्ञान में लिया गया हैं। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept