Move to Jagran APP

तेजी से फैल रहा संक्रमण, बेपरवाह बने लोग

कोरोना जनपद में रोज बम बनकर फूट रहा है। मंगलवार को 161 लोग संक्रमित पाए गए हैं। एक्टिव केसों की संख्या 454 तक पहुंच गई है। इसके बावजूद लोग भीड़ भाड़ में बिना मास्क व दो गज की दूरी का पालन करने से कतरा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:17 PM (IST)
तेजी से फैल रहा संक्रमण, बेपरवाह बने लोग
तेजी से फैल रहा संक्रमण, बेपरवाह बने लोग

सिद्धार्थनगर: कोरोना जनपद में रोज बम बनकर फूट रहा है। मंगलवार को 161 लोग संक्रमित पाए गए हैं। एक्टिव केसों की संख्या 454 तक पहुंच गई है। इसके बावजूद लोग भीड़ भाड़ में बिना मास्क व दो गज की दूरी का पालन करने से कतरा रहे हैं। सरकारी विभागों ने भी सख्ती को छोड़कर लापरवाही का रास्ता अपना रखा है। बाहर से आने वाली रोडवेज की बसों को बिना सैनिटाइज किए वापस यात्रियों को लेकर दूसरे जिलों में भेजा जा रहा है। यात्री भी बिना मास्क लगाए धड़ल्ले से आवाजाही कर रहे हैं। पुलिस भी इन्हें रोकटोक में रूचि नहीं दिखा रही है। इस माह में सिर्फ 65 लोगों का चालान बिना मास्क लगाए चलने पर किया गया है। मेडिकल कालेज में बिना मास्क के आवाजाही पर रोक लगी तो आसपास मौजूद चाय की दुकानों पर भी मास्क बिकने लगा है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण का असर जनपद में जनवरी माह के शुरू से देखने को मिल रहा है। सर्वाधिक लोग कचहरी, सरकारी कार्यालयों में संक्रमित मिल रहे हैं। भीड़ को रोकने का कोई इंतजाम बाजारों एवं कस्बों में नहीं दिख रहा है। रेलवे स्टेशन पर सुबह ट्रेन के इंतजार में अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए स्टेशन पर टहलते दिखे। यही हाल सिद्धार्थ, हाइडिल, बांसी स्टैंड तिराहे का रहा। यहां पुलिस ड्यूटी तो मौजूद रही, पर बिना मास्क लगाए या भीड़भाड़ में किसी को रोकने में कोई रूचि नहीं लेती दिखी। मेडिकल कालेज में तैनात सुरक्षाकर्मी लोगों को गेट के अंदर जाने के पहले मास्क लगाने की हिदायत जरूर देते नजर आते हैं। रोडवेज के एआरएम जगदीश प्रसाद ने कहा कि बसों को सैनिटाइज करने के बाद ही भेजा जाएगा। यात्रियों को भी मास्क लगाकर चलने के लिए जागरूक किया जाएगा।

एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि कोविड नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। संक्रमण को रोकने के लिए सभी उपाय किए गए हैं। भीड़भाड़ को रोकने के साथ मास्क लगाकर चलने की सलाह मोबाइल वैन लगातार दे रही है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.