Move to Jagran APP

नबी की शान में अभद्र टिप्पणी निदनीय : मौलाना उस्मान

पुजारी नरसिंहानंद की ओर से इस्लाम और पैगंबर के विरुद्ध की अभद्र टिप्पणी निदनीय है। देश गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल के रूप में जाना जाता है मगर कुछ लोग स्वार्थ के चलते जहर भरा बयान देकर माहौल को खराब करना चाहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:14 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:14 AM (IST)
नबी की शान में अभद्र टिप्पणी निदनीय : मौलाना उस्मान
नबी की शान में अभद्र टिप्पणी निदनीय : मौलाना उस्मान

सिद्धार्थनगर : पुजारी नरसिंहानंद की ओर से इस्लाम और पैगंबर के विरुद्ध की अभद्र टिप्पणी निदनीय है। देश गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल के रूप में जाना जाता है, मगर कुछ लोग स्वार्थ के चलते जहर भरा बयान देकर माहौल को खराब करना चाहते हैं। देश की एकता, अखंडता बरकरार रखने के लिए सरकार से मांग करते हैं कि ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए और इन पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। जिससे शांति व्यवस्था भंग करने वालों कड़ा संदेश मिल सके।

loksabha election banner

यह बातें सुन्नी जामा मस्जिद इटवा के इमाम व खतीब मौलाना मो. उस्मान अलीमी ने कही। वह शनिवार को मस्जिद परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। मौलाना अतीकुर्रहमान ने कहा कि हमारे नबी ने कभी भी किसी को तकलीफ नहीं दी। उन्होंने हमेशा अमन व भाइचारे का पैगाम दिया। उन पर अभद्र टिप्पणी करना अति निदनीय है। ऐसा बयान बर्दाश्त नहीं होगा। कानून के दायरे में रहकर हर स्तर पर इसका विरोध किया जाएगा।

अल्लामा शमीमुल कादिरी ने कहा कि कोई भी मुसलमान किसी भी धर्म पर उंगली नहीं उठाता है। क्योंकि इस्लाम और हमारे नबी का पैगाम मुहब्बत बांटना होता है। कुरान और पैगंबर पर नरसिंहानंद सरस्वती की ओर से दिया गया बयान माहौल खराब करने वाला है। केंद्र व प्रदेश सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। रिजवान अहमद, इरफान अहमद, फारूक अहमद, अबरार अहमद, मो. कासिम खान, शाकिर हुसैन, मलिक अब्दुल मजीद, नफीस अहमद, फैयाज अहमद, मो. इसराइल, नूर मुहम्मद, मुहम्मद अतीक आदि मौजूद रहे। महोत्सव की बनी रणनीति

सिद्धार्थनगर : शनिवार को हिदू भवन शाहपुर में धर्मरक्षा मंच के पदाधिकारियों की बैठक हुई। सोमवार को मनाए जाने वाले एक दिवसीय हिदू नववर्ष महोत्सव की तैयारी पर चर्चा एवं सफलता के लिए रणनीति बनाई गई। समिति अध्यक्ष अशोक अग्रहरि ने कहा कि विधायक राघवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में आयोजित होने वाला हिदू नववर्ष महोत्सव ऐतिहासिक हो इसके लिए जिन पदाधिकारियों को जो जिम्मेदारी दी गई है, उसको पूरा करने के लिए निष्ठा के साथ लग जाएं। महोत्सव का शुभारंभ सायं को होगा। भजन संध्या के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। भव्य सहभोज का कार्यक्रम भी इसी समय से शुरू हो जाएगा। रात आठ बजे मुख्य कार्यक्रम कवि सम्मेलन का प्रारंभ होगा। जिसमें प्रदेश ही नहीं दूसरे राज्यों के ख्याति प्राप्त कवि भाग लेंगे। भनवापुर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि लवकुश ओझा व चंद्रभान अग्रहरि ने भी विचार रखे। कहा कि समय बहुत कम बचा है। इसलिए सभी लोग पूरी ताकत से जुट जाएं। जिससे महोत्सव पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण हो जाएं। संतोष सैनी, नीरज धर दुबे, शंभू प्रसाद अग्रहरि, नितिन त्रिपाठी, सुनील पाठक आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.