Move to Jagran APP

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सरकार की योजनाएं: मंडलायुक्त

गुरुवार को मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर पहुंचें। प्राथमिक विद्यालय केवटलिया में आयोजित चौपाल में उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से लोगों को जानकारी दी। कहा कि सरकार की योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें यही सरकार की मंशा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:55 PM (IST)
अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सरकार की योजनाएं: मंडलायुक्त
अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सरकार की योजनाएं: मंडलायुक्त

सिद्धार्थनगर : विकास क्षेत्र के लक्षनपुर ग्राम पंचायत में शासन की चलाई जा रही योजनाओं की हकीकत जानने गुरुवार को मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर पहुंचें। प्राथमिक विद्यालय केवटलिया में आयोजित चौपाल में उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से लोगों को जानकारी दी। कहा कि सरकार की योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें, यही सरकार की मंशा है। गरीबों व किसानों की भलाई के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। मंडलायुक्त योजनाओं के बारे में जनता से मुखातिब हुए तो शिकायतों की झड़ी लग गई। ग्रामीणों ने पंचायत भवन निर्माण में धांधली, सड़क की दुर्दशा,शौचालय निर्माण के लिए किस्त न मिलने व मनरेगा में बच्चों से काम करने की शिकायत की। मंडलायुक्त ने पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। गांव में 245 व्यक्तिगत शौचालय बने हैं और 238 परिवार को सरकारी राशन मिल रहा है। 231 किसानों को सम्मान निधि प्राप्त हुआ है। इसके बाद वह नगर क्षेत्र के राजेंद्रनगर वार्ड में गोशाला की स्थिति देखने पहुंचे। यहां की स्थिति से संतुष्ट मंडलायुक्त को वार्ड सभासद शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि गोशाला के नाम से दर्ज संपूर्ण भूमि का पैमाइश कराकर स्थाई निर्माण कराया जाए। सपा नेता अभिषेक त्रिपाठी ने मंडलायुक्त को ज्ञापन देकर कुछ वर्ष पूर्व लगे लोहे के खंभों के जर्जर होने के कारण बदलने व खुले तारों की जगह पर केबल लगवाने, नगर क्षेत्र की सड़कों पर रात में प्रकाश की व्यवस्था करने, ठप पड़े पोखरों का सौंदर्यीकरण पुन: शुरू कराने की मांग की। सीडीओ पुलकित गर्ग, सीएमओ डा. इंद्रजीत विश्वकर्मा, जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह, डीडीओ शेषमणि सिंह, डीपीआरओ आदर्श, एसडीएम विकास कश्यप, डा. अविनाश चंद्र चौधरी, बीईओ महेंद्र प्रसाद, बीडीओ संगीता यादव, ईओ जितेंद्र यादव ,दयाराम लोधी आदि मौजूद रहे। बाहर से लिखी तो होगी कार्रवाई: मंडलायुक्त मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर ने गुरुवार को आंबेडकर सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। गोशाला निर्माण व संचालन में व्यय की गयी धनराशि का उपभोग प्रमाण-पत्र के बारे में जानकारी हासिल की। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि गोशाला में हरा चारा, पानी, भूसा आदि की समुचित व्यवस्था कराएं। सीएमओ से कहा कि चिकित्सक बाहर से दवा न लिखें। यदि शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनाने का निर्देश दिया। सरकारी बकाया बिजली के बिल भुगतान सुनिश्चित किये जाने का निर्देश विभाग को दिया। डीएम दीपक मीणा, सीडीओ पुलकित गर्ग, एडीएम सीमाराम गुप्ता, डीएफओ आकाशदीप बधावन,सीएमओ डा. इन्द्र विजय विश्वकर्मा,पीडी सन्त कुमार आदि मौजूद रहे। मंडलायुक्त के जाते ही गांव में भिड़े दो पक्ष

loksabha election banner

मंडलायुक्त बस्ती अनिल सागर गुरुवार को उसका बाजार ब्लाक के ग्राम पंचायत लक्षनपुर में विकास कार्यों का निरीक्षण करने गए थे। जैसे ही वह गांव से रवाना हुए, दो पक्ष आपस में भिड़ गए।

मंडलायुक्त की चौपाल में गांव के कुछ लोगों ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कराई थी। कमिश्नर ने शिकायत को सुना व संबंधित अधिकारी को जांच करने के लिए निर्देशित किया। इसी को लेकर दोनों पक्ष में विवाद शुरू हो गया। देखते-देखते निवर्तमान ग्राम प्रधान व विरोधी खेमा में मारपीट शुरू हो गई। कुछ लोगों ने पथराव भी किया। जिसमें निवर्तमान ग्राम प्रधान अरविद पांडेय, राधेश्याम पांडेय, श्यामसुंदर आदि को चोट पहुंची है। सूचना मिलते ही मौके पर फोर्स पहुंच गई। एसओ उसका बाजार राहुल सिंह यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.