Move to Jagran APP

वैक्सीन से कतरा रहे लोगों को करें जागरूक : सीएमओ

शनिवार दोपहर बैदौली कला में हो रहे कोविड 19 के टीकाकरण की हकीकत जानने सीएमओ डा. संदीप चौधरी केंद्र पर पहुंचे। टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों में उदासीनता का कारण जाना और स्वास्थ्य विभाग की टीम व आशा एएनएम को गांवों में ग्रामीणों व महिलाओं को जागरूक करने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 10:04 PM (IST)
वैक्सीन से कतरा रहे लोगों को करें जागरूक : सीएमओ
वैक्सीन से कतरा रहे लोगों को करें जागरूक : सीएमओ

सिद्धार्थनगर : शनिवार दोपहर बैदौली कला में हो रहे कोविड 19 के टीकाकरण की हकीकत जानने सीएमओ डा. संदीप चौधरी केंद्र पर पहुंचे। टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों में उदासीनता का कारण जाना और स्वास्थ्य विभाग की टीम व आशा, एएनएम को गांवों में ग्रामीणों व महिलाओं को जागरूक करने को कहा।

loksabha election banner

वह खुद भी गांवों में गए और ग्रामीणों से मुलाकात कर कहा कि इस समय में मनुष्य बिना टीका के सुरक्षित नहीं रह सकता। हर परिवार को टीका लगवाना नितांत आवश्यक है। केंद्र पर अब तक मात्र 70 लोगों का टीकाकरण होने से इसमें तेजी लाने के लिए सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। जीवन में इसकी उपयोगिता को काफी महत्वपूर्ण बताया। सीएचओ दिनेश यादव व एएनएम अनीता से टीकाकरण के संबंध में जानकारी हासिल करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। जिसको टीका लग रहा है उसे साफ सफाई, मास्क, समय-समय पर हाथ धुलना आदि के विषय में जागरूक करते रहने को कहा। जब तक हर व्यक्ति इस महा अभियान में आगे नहीं आएगा, तब तक इस महामारी से बचा नहीं जा सकता। इसके लिए हम सभी को सरकार की जो भी गाइड लाइन है उसका पालन करना चाहिए। टीकाकरण के लिए सभी करें प्रयास: उपजिलाधिकारी सिद्धार्थनगर: उपजिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की जंग को जीतने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। अठकोलिया गांव में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि साफ-सफाई का ख्याल रखे। दो गज की दूरी बनाकर रखें, घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं।

एसडीएम ने आगे कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए लग रहे टीके के प्रति लोगों को जागरूक भी करते रहना है। महामारी को देखते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करना और गांवों में साफ-सफाई,हाइड्रो क्लोराइड का छिड़काव,नाली में दवा छिड़काव भी जरूरत के मुताबिक किया जाए। बीडीओ सतीश कुमार सिंह ने कहा कि ने कहा कि आज देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना ऐसी महामारी है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचती है। सचिव सुबाष चंद्र ने कहा कि संक्रमण पर विजय हासिल करने का एक मात्र उपाय टीकाकरण और कोविड प्रोटोकाल का पालन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.