विद्यालयों पर अंकित कराएं बूथों का विवरण : एसडीएम

विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की अपडेट देखने के लिए शुक्रवार को एसडीएम अभिषेक पाठक व तहसीलदार डा. संजीव दीक्षित ने विभिन्न बूथों की जांच की। इस बीच विद्यालयों पर बूथों की डिटेल अंकित कराने संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:06 PM (IST)
विद्यालयों पर अंकित कराएं बूथों का विवरण  : एसडीएम

सिद्धार्थनगर : विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की अपडेट देखने के लिए शुक्रवार को एसडीएम अभिषेक पाठक व तहसीलदार डा. संजीव दीक्षित ने विभिन्न बूथों की जांच की। इस बीच विद्यालयों पर बूथों की डिटेल अंकित कराने संबंधित आवश्यक निर्देश दिए।

दोनों अधिकारियों ने रामापुर विशुनपुर, कटेश्वरनाथ, ऊंचडीह बूथ का निरीक्षण करते हुए वहां पेयजल, बिजली, शौचालय, रैंप, चहारदीवारीआदि सुविधाओं को देखा। ऊंचडीह में बने बूथ के शौचालय में गंदगी दिखने पर उसे तत्काल दूर करने के साथ पूरे परिसर में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाए रखने की हिदायत दी गई। जांच में बूथों पर अभी तक डिटेल अंकित नहीं मिला। संबंधित प्रधानाध्यापकों को बूथ संख्या, बीएलओ व सुपरवाइजर का नाम व मोबाइल नंबर, विधानसभा के नाम के अलावा अन्य जो बिदु अंकित कराने हैं, उसको शीघ्र ही पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से भी संवाद स्थापित करते हुए उनसे अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक किया गया। आह्वान किया गया कि सभी लोग निडर हो मतदान करें, यदि कहीं कोई समस्या आती है तो तुरंत इसकी जानकारी दें, जिससे समय रहते उसका निदान कराया जा सके। अराजक तत्वों को चिह्नित करके उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है, यदि कोई छूट गया हो तो इसकी भी जानकारी दें। निरीक्षण के दौरान एसडीएम व तहसीलदार कटेश्वरनाथ स्थित मंदिर पर माथा टेकते हुए पूजा-अर्चना की। राजस्व निरीक्षक सचिन श्रीवास्तव सहित संबंधित गांव के प्रधान एवं विद्यालयों के शिक्षक उपस्थित रहे। अशांति फैलाने पर सख्ती से निपटेगा प्रशासन

सिद्धार्थनगर : शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन काफी सतर्क व मुस्तैद है। शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश पुलिस क्षेत्राधिकारी देवी गुलाम सिंह के साथ अति संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया, और ग्रामीणों को आगाह किया कि गांव में यदि कोई भी व्यक्ति चुनाव में अशांति फैलाने का प्रयास किया तो उसके साथ प्रशासन शक्ति से निपटेगा।

उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक कर कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू है। जिसका अनुपालन सभी को करना है। इधर कोरोना संक्रमण का नया वैरिएंट भी सक्रिय है। मास्क का प्रयोग करें और भीड़भाड़ के बीच जाने से बचें। उन्होंने कहा यदि आप के गांव में कोई शरारती व्यक्ति हो जिससे चुनाव की गरिमा को प्रभावित करने या अन्य आपराधिक कृत्य किए जाने की संभावना हो तो उसे चिह्नित कर सूचना अवश्य दें। मतदान आप का मौलिक अधिकार है इसलिए आगामी तीन मार्च को अपने बूथ पर पहुंच कर मतदान सभी लोग अवश्य करें। लोगों को अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान यदि कोई अफवाह फैलाने, झगड़ा करने, पैसा बांटने जैसा घृणित कार्य करता है तो उसकी सूचना आप सभी तत्काल हमें दें। ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा। उन्होंने गांव के प्राथमिक विद्यालय पर बने बूथ पर कोई कमी यदि समझ में आ रही उसे बताने को कहा जिसे समय रहते दूर किया जा सके। अंत में उन्होंने खुद भी बूथ का निरीक्षण किया। साफ सफाई का निर्देश ग्राम प्रधान व सचिव को दिया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम