Move to Jagran APP

लगाएं हेलमेट, यातायात नियमों का करें पालन : मंत्री

अतिथि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने हेलमेट की महत्ता सड़क सुरक्षा और सुगम व सुरक्षित यातायात के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। कहा कि सुरक्षित यातायात के लिए सभी लोग हेलमेट लगाकर बाइक चलाएं। सभी नियमों के प्रति जागरूक हों और इसका पालन करें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 10:26 PM (IST)
लगाएं हेलमेट, यातायात नियमों का करें पालन : मंत्री
लगाएं हेलमेट, यातायात नियमों का करें पालन : मंत्री

सिद्धार्थनगर :यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत त्रिलोकपुर पुलिस द्वारा गुरुवार को नवसृजित नगर पंचायत बिस्कोहर के पुलिस चौकी के बगल में हेलमेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सुरक्षा की दृष्टि से लोगों में हेलमेट वितरित किया गया। मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने हेलमेट की महत्ता, सड़क सुरक्षा और सुगम व सुरक्षित यातायात के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। कहा कि सुरक्षित यातायात के लिए सभी लोग हेलमेट लगाकर बाइक चलाएं। सभी नियमों के प्रति जागरूक हों और इसका पालन करें। चार पहिया वाहन चलाएं तो सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। सड़क पर सुरक्षित यात्रा करेंगे, तो फिर दुर्घटना से भी बचे रहेंगे।

loksabha election banner

पुलिस क्षेत्राधिकारी उमेश शर्मा ने कहा कि सड़क पर गाड़ी चलाते समय किसी प्रकार की लापरवाही न करें, क्योंकि थोड़ी सी चूक पर जान भी जा सकती है। सभी लोग यातायात नियमों अनुपालन करते हुए वाहन चलाएं और दुर्घटनाएं से सुरक्षित रह सकें। प्रभारी निरीक्षक रणधीर मिश्रा, कन्हैया लाल मौर्या, संजय सिंह, रवि पाण्डेय, राघवेन्द्र सिंह, अर्जुन, शेषराम, कालिया, अजय यादव आदि मौजूद रहे।

मंत्री ने किया रैन बसेरा का उदघाटन

नगर पंचायत बिस्कोहर में गुरुवार को मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने फीता काटकर रैन बसेरा का उदघाटन किया। कहा कि ठंड के मद्देनजर जगह-जगह रैन बसेरा की व्यवस्था की जा रही है। ठंड से बचाव की दिशा में शासन-प्रशासन गंभीर है। हर तरह के एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। जल्द ही जरूरतमंदों में कंबल वितरण भी शुरू किया जाएगा। संबोधन में उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं एवं विकास कार्यों पर भी प्रकाश डाला। कहा कि बिहार में पूर्ण बहुमत एवं उपचुनाव में भाजपा की जीत से साबित हुआ कि जनता भाजपा सरकार के विकास कार्यों के साथ है।

कैंप लगाकर दें यातायात नियमों की जानकारी: डीएम

सिद्धार्थनगर: डीएम दीपक मीणा की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। 24 नवंबर तक चलने वाले यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि कैंप लगाकर लोगों को नियमों की जानकारी से अवगत कराएं। सुरक्षा के लिए वाहनों पर रेडियम लगवाने व नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

डीएम मीणा ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी एके शुक्ला को निर्देश दिया कि यातायात नियमों की जानकारी जनता को कैम्प लगाकर दें। बिना परमिट के चल रहे वाहनों पर कार्यवाही की जाए। सभी वाहनों पर रेडियम जरूर लगवा दें। ओवर लोडिग गाड़ियां सड़कों पर नहीं दिखना चाहिए। एआरटीओ प्रवर्तन प्रवेश कुमार सरोज से डीएम ने कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान बहुत शिकायतें मिल रही हैं। छोटी गाड़ियों पर तो कार्रवाई हो रही है, लेकिन बड़ी पर नहीं। तीन सवारी न चले, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें। जनपद में अधिक दुर्घटना वाले स्थलों को चिह्नित कर वहां पर संकेत बोर्ड आदि व्यवस्था हर हाल में कराई जाए। सीओ सदर कुलदीप कुमार यादव, जिविनि अवधेश नारायण मौर्य, बीएसए राजेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.