Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में डाक्टर व एबीवीपी कार्यकर्ता में मारपीट

मरीज रेफर करने की बात पर हुआ विवाद पहुंचे डीएम

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 11:11 PM (IST)
जिला अस्पताल में डाक्टर व एबीवीपी कार्यकर्ता में मारपीट
जिला अस्पताल में डाक्टर व एबीवीपी कार्यकर्ता में मारपीट

सिद्धार्थनगर: जिला अस्पताल में रविवार की रात करीब आठ बजे एक मरीज की मदद में आये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं डॉक्टर से विवाद हो गया। कुछ ही देर में मौजूद चिकित्सक ने कार्यकर्ता नित्यानन्द शुक्ला से मारपीट शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने पर दर्जनों कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। भीड़ बढ़ते देख अस्पताल प्रशासन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके पश्चात भारी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंच गई। रात करीब नौ बजे स्थिति का जायजा लेने जिलाधिकारी दीपक मीणा भी पहुंचे।

loksabha election banner

बांसी कोतवाली क्षेत्र के भकुरहवा निवासी लक्ष्मण पुत्र प्यारे की तबीयत खराब हो गई। स्वजन इसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। स्वजन ने मामले की जानकारी एबीवीपी कार्यकर्ता नित्यानन्द को दी। वह मौके पर पहुंचे तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मेमोह गुप्ता ने मरीज को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर करने की जानकारी दी। कार्यकर्ता ने मरीज के गरीब होने का हवाला देते हुए इलाज करने का अनुरोध किया। उन्होंने घटना की जानकारी से डीएम दीपक मीणा को अवगत कराया। उसके पश्चात डॉक्टर ने आपा खो दिया, और विवाद हो गया। बता दें कि जिला अस्पताल में यह कोई नया मामला नहीं है। यहां इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात चिकित्सक लापरवाही सामने आ चुकी है। तीन माह पहले कोरोना से पीड़ित रामू नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जब भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं से इंमरजेंसी में तैनात चिकित्सक से विवाद हुआ था। नित्यानंद का कहना है कि यहां सुविधाएं होते हुए भी मरीजों का इलाज करने से चिकित्सक भागते हैं। हर मामले में मरीज को रेफर करने का बहाना बना लिया जाता है, जबकि सच्चाई यह है कि यहां आक्सीजन की भी किल्लत रहती है। माडल शाप के पास खड़ी मोटर साइकिल चोरी

सिद्धार्थनगर :थानान्तर्गत कस्बा स्थित माडल शाप के पास खड़ी एक मोटर साइकिल चोरों ने उड़ा दी। घटना से संबंधित तहरीर थाने पर दी गई है, परंतु खबर लिखे जाने तक बाइक का कुछ पता नहीं चल सका था। संतकबीर नगर जनपद के निवासी सुरेन्द्र चौधरी मोटर साइकिल से व्यापार के सिलसिले में इटवा आए थे। यहां एक होटल में वह ठहरे हुए थे। शनिवार की रात माडल शाप के पास बाइक खड़ी करके काम निपटाने लगे। वापस लौटे तो देखा कि गाड़ी गायब थी। काफी खोजबीन के बाद जब कुछ हाथ नहीं लगा तो फिर थाने में तहरीर दी। प्रभारी थानाध्यक्ष रामेश्वर यादव ने कहा कि सूचना मिली है, थाने पर पहुंचकर देखते हैं कि क्या मामला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.