डीएम-एसपी ने किया नामांकन व मतगणना स्थल का निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित होने वाले नामांकन कक्ष व नवीन सब्जी मंडी के मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी लगाने पर चर्चा की।

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:54 PM (IST)
डीएम-एसपी ने किया नामांकन व मतगणना स्थल का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा व पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित होने वाले नामांकन कक्ष व नवीन सब्जी मंडी के मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी लगाने पर चर्चा की। नामांकन के लिए परिसर में बैरिकेडिंग कराने के लिए निर्देशित किया। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से प्वाइंटवार जवानों की ड्यूटी लगाने की रणनीति बनाई। मतगणना स्थल की साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने कहा कि चार फरवरी से निर्वाचन की अधिसूचना जारी हो जाएगी। नामांकन से संबंधित सभी कार्य कलेक्ट्रेट परिसर से संपादित किया जाएगा। 11 फरवरी तक नामांकन प्रक्रिया की जाएगी। 14 फरवरी को प्रपत्रों की जांच की जाएगी। 16 को नाम वापसी प्रक्रिया होगी। तीन मार्च को मतदान के बाद सभी इवीएम को नवीन मंडी समिति में सुरक्षित जमा कराया जाएगा। इसी परिसर में मतगणना कार्य संपन्न कराया जाएगा। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी रखने की व्यवस्था की जाएगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया जाएगा। एसपी ने कहा कि कलेक्ट्रेट के नामांकन कक्ष में बैरिकेडिग कराई जाएगी। सीसीटीवी लगाया जाएगा, कंट्रोल रूम से लगातार निगरानी की जाएगी। कलेक्ट्रेट परिसर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना होगा। चेकिग के लिए तीन प्वाइंट बनाए जाएंगे। एडीएम उमाशंकर, एएसपी सुरेश चंद्र रावत, एसडीएम सदर विकास कश्यप, शोहरतगढ़ उत्कर्ष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

..

कलेक्ट्रेट में यहां होगा नामांकन

विधानसभा- कक्ष- रिटर्निंग अधिकारी

शोहरतगढ़- न्यायालय उप संचालक चकबंदी- एसडीएम शोहरतगढ़

कपिलवस्तु- न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी- एसडीएम नौगढ़

बांसी- न्यायालय एडीएम कक्ष- एसडीएम बांसी

इटवा- न्यायालय एसडीएम नौगढ़ कक्ष- एसडीएम इटवा

डुमरियागंज- न्यायालय अपर एसडीएम कक्ष- एसडीएम डुमरियागंज मतदान के लिए शिक्षक संघ ने की डीएम से मुलाकात सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को जिलाधिकारी दीपक मीणा से मिलकर चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों के लिए मतदान की सुलभ व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने की मांग किया। मांगपत्र में बताया गया है कि चुनाव में हजारों शिक्षकों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, इसमें कुछ अपने जनपद के हैं जबकि अधिकतर दूसरे जनपदों के निवासी हैं। भारत निर्वाचन आयोग का निर्देश है़ कि सभी को मतदान के अवसर उपलब्ध होने चाहिए। संगठन ने मांग किया कि पोस्टल बैलेट के लिए समय से सारे प्रबंध सुनिश्चित करा लिया जाए जिससे सभी शिक्षक व कर्मचारी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। साथ ही संगठन ने जिलाधिकारी से मांग किया कि शासन द्वारा जारी शासनादेश में कोरोना संक्रमण के कारण रोस्टर के अनुसार 50 फीसद कार्मिकों की उपस्थिति का निर्देश दिया गया है और गर्भवती महिला व दिव्यांग कार्मिकों को घर से कार्य करने की छूट दी गई है परंतु परिषदीय विद्यालयों में सभी कार्मिकों की उपस्थिति का निर्देश जारी किया गया है़। शासनादेश के क्रम में परिषदीय विद्यालयों के लिए भी आदेश जारी होना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में जनपदीय कोषाध्यक्ष अभय कुमार श्रीवास्तव सहित लालजी यादव, अरुण सिंह, सुधाकर मिश्र आदि सम्मिलित रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम