Move to Jagran APP

स्वच्छता मिशन में सभी बनें मददगार : विधायक

ऐतिहासिक मेले में साफ सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रशासनिक अमले के साथ मिलकर मेला परिसर की सफाई की। विधायक ने कहा कि हम स्वच्छता अपनाकर खुद को ही नहीं दूसरों को भी निरोगी रखने में मददगार साबित हो सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:24 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:06 AM (IST)
स्वच्छता मिशन में सभी बनें मददगार : विधायक
स्वच्छता मिशन में सभी बनें मददगार : विधायक

सिद्धार्थनगर: ऐतिहासिक मेले में साफ सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रशासनिक अमले के साथ मिलकर मेला परिसर की सफाई की। विधायक ने कहा कि हम स्वच्छता अपनाकर खुद को ही नहीं दूसरों को भी निरोगी रखने में मददगार साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

भारतभारी मेले के गुरुवार को अलख सुबह विधायक डुमरियागंज ने मेला परिसर का जायजा लिया। गंदगी देख खुद ही झाड़ू मंगाकर एसडीएम त्रिभुवन के साथ जुट गए सफाई करने। लगभग दो घंटे तक पसीना बहाने के बाद पूरे परिसर को न सिर्फ साफ सुथरा किया बल्कि स्वच्छता का संदेश भी दिया। विधायक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेले में सिर्फ घूमने न पहुंचे यहां से जो संदेश मिल रहा उसे भी आत्मसात करें। स्वच्छता हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा है जैसे हम अपने आपको साफ सुथरा रखते हैं। उसी प्रकार हमें अपने आस पास और सार्वजनिक स्थानों को साफ सुथरा रखना चाहिए। एसडीएम ने कहा कि स्वच्छता स्वस्थ जीवन का मूलमंत्र है। साफ सफाई करने में किसी को कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। अपने गांव को साफ रखना सभी ग्रामीणों का कर्तव्य है। तहसीलदार राजेश प्रताप सिंह, आनंद ओझा, बृजेश गुप्ता एडीओ पंचायत, संजय मिश्रा, गंगोत्री प्रसाद पाण्डेय, राजेश मणि, मो. इस्लाम ,देवेश तिवारी, राजीव गुप्ता, जग्गू लाल, रामतीरथ सहित सफाईकर्मी कार्यक्रम के सहभागी बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.