Move to Jagran APP

भाजपा जनसंपर्क कार्यालय बना कोरोना सहायता केंद्र

बढ़ते कोरोना संक्रमण व बाहर से आ रहे प्रवासियों व जरूरतमंदों की जरूरतों की समस्या को देखते हुए पार्टी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने भाजपा जनसंपर्क कार्यालय को कोरोना सहायता केंद्र के रूप में परिवर्तित कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:09 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:09 AM (IST)
भाजपा जनसंपर्क कार्यालय बना कोरोना सहायता केंद्र
भाजपा जनसंपर्क कार्यालय बना कोरोना सहायता केंद्र

सिद्धार्थनगर: बढ़ते कोरोना संक्रमण व बाहर से आ रहे प्रवासियों व जरूरतमंदों की जरूरतों की समस्या को देखते हुए पार्टी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने भाजपा जनसंपर्क कार्यालय को कोरोना सहायता केंद्र के रूप में परिवर्तित कर दिया है। साथ ही कोरोना महामारी में किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए उन्होंने जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया की पार्टी के निर्देशानुसार आम जनमानस की आने वाली समस्याओं के सहायता हेतु कोविड 19 हेल्पलाइन नंबर के रूप 9005122231, 9118508182, 9839813698 में इन नम्बरों को जारी किया गया है। जो हर परिस्थिति में आम जनता की सहायता करेगा। इंजीनियरिग के छात्र ने बताया सिस्टम आफ कंट्रोल सिद्धार्थनगर : मुख्यालय के सिविल लाइन निवासी इंजीनियरिग के छात्र हर्षित त्रिपाठी पुत्र गुड्डू त्रिपाठी ने दर्शनशास्त्र पर किताब लिखी है। देश के विभिन्न क्षेत्र के निवासी लेखकों ने अपना संकलन इसमें दिया है। दी सिल्वर लाइन नामक इस किताब को हाई रेंज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया है। यह किताब 390 पेज का है। पब्लिकेशन शुभांकर जोशी ने किया है।

loksabha election banner

नोएडा के इंजीनियरिग कालेज के छात्र हर्षित त्रिपाठी ने बताया कि अपने लेख में सिस्टम आफ कंट्रोल बताया है। इसमें बताया गया है कि इंसान कैसे अपने आंतरिक अंतरात्मा का अध्ययन करता है। इसमें एक छात्र के अंतरद्वंद को बताया है कि प्रतियोगी परीक्षा को पास करने के बाद इंटरव्यू के समय वह कैसा महसूस करता है। 100 दिनों में किताब को पूरा किया गया है। किताब लिखने के लिए बलिया निवासी मित्र आयुष ने लिक भेजा था। इसके बाद देश के विभिन्न लेखकों के संपर्क में आया। किताब में रायपुर के आफरीन सलीम, छिदवाड़ा के आकांक्षा साहू, कटक के अभिलाष रावत, डा. नेहा दीवान, भोपाल के गरिमा ओंकारी, दिल्ली की वाणी मक्कोती आदि का भी संकलन प्रकाशित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.