Move to Jagran APP

बजरंगी पहलवान ने पंजाब के मुन्ना को दिखाया आसमान

कठेला चौराहा स्थित मैदान पर आयोजित दो दिवसीय विराट कुश्ती दंगल का रविवार को शुरूआत हुआ। नामी-गिरामी पहलवानों ने अपने दांव के जरिये विपक्षी के पसीने छुड़ा दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 11:14 PM (IST)
बजरंगी पहलवान ने पंजाब के मुन्ना को दिखाया आसमान
बजरंगी पहलवान ने पंजाब के मुन्ना को दिखाया आसमान

सिद्धार्थनगर : कठेला चौराहा स्थित मैदान पर आयोजित दो दिवसीय विराट कुश्ती दंगल का रविवार को शुरूआत हुआ। नामी-गिरामी पहलवानों ने अपने दांव के जरिये विपक्षी के पसीने छुड़ा दिए। मथुरा के पहलवान बजरंगी दास व पंजाब के पहलवान मुन्ना के बीच हुई कुश्ती जोरदार रही, जिसमें बजरंगी ने विपक्षी को चित करते हुए बाजी अपने नाम की। अखाड़ा तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

loksabha election banner

दोपहर में दंगल का शुभारंभ मुख्यअतिथि सौरभ गुप्ता ने पहलवानों से हाथ मिलवाकर किया। इससे पहले पहलवानों ने अतिथियों को साफा बांधकर उनका अभिनंदन किया। सौरभ ने कहा कि पिछड़े क्षेत्र में इस तरह का आयोजन वास्तव में सराहनीय है। कुश्ती हमारा प्राचीन खेल है। जिसको बचाए रखने की आवश्यकता है। पहले दिन करीब एक दर्जन कुश्ती के मुकाबले हुए। जिसमें सिद्धार्थनगर के पहलवान सर्वेश तिवारी राजस्थान के पहलवान तूफान के बीच मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। सर्वेश ने धोबी पछाड़ दांव से प्रतिद्वंदी को आसमान दिखाया। बजरंगी दास व टाइगर पहलवान बरेली के बीच हुई कुश्ती भी शानदार रही। दस मिनट की कुश्ती में दोनों पहलवानों ने अपने-अपने दांव आजमाए, मगर किसी को पटखनी नहीं दी जा सकी, समय समाप्त हुई तो रेफरी ने मुकाबला बराबरी पर रहने का एलान किया। अन्य मुकाबले में नेपाल के पहलवान गंगा ने बलजीत पहलवान व गोरखपुर के पहलवान मनोज ने उत्तराखंड के पहलवान बाबू को धूल चटाया। उदयपाल यादव, दलसिगार दूबे, पिन्टू कमलापुरी, राजकिशोर मोदनवाल, रवि अग्रवाल, अनिल अग्रहरि, सूर्य प्रकाश पाण्डेय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.