चिकित्सक, बैंककर्मी समेत 84 मिले कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण की रफ्तार जनपद में लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 2106 लोगों आई है। इनमें 84 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें चिकित्सक बैंककर्मी पैरामेडिकल स्टाफ आदि शामिल हैं। 38 स्वस्थ हुए हैं। 2214 लोगों के रिपोर्ट आने का इंतजार है। एक्टिव केस 479 हैं।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:02 PM (IST)
चिकित्सक, बैंककर्मी समेत 84 मिले कोरोना संक्रमित

सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण की रफ्तार जनपद में लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 2106 लोगों आई है। इनमें 84 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें चिकित्सक, बैंककर्मी, पैरामेडिकल स्टाफ आदि शामिल हैं। 38 स्वस्थ हुए हैं। 2214 लोगों के रिपोर्ट आने का इंतजार है। एक्टिव केस 479 हैं।

जांच रिपोर्ट में नवोदय विद्यालय बंसतपुर का एक स्टाफ,केनरा बैंक इटवा शाखा में कार्यरत तीन स्टाफ, सीएचसी खेसरहा व लोटन के एक-एक चिकित्सक, स्टेट बैंक शोहरतगढ़ का एक कर्मी, 84 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमितों में 11 बाहर से लौटकर घर आए हैं।17 व्यक्ति ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में कराए गए रेंडम जांच में संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डा. अनिल कुमार चौधरी ने बताया कि बांसी ब्लाक में दो, बढ़नी एक, बर्डपुर पांच, भनवापुर 10, डुमरियागंज तीन, इटवा छह, जोगिया पांच, खेसरहा चार, खुनियावं दो, लोटन एक, नौगढ़ ब्लाक में 22 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम दवा उपलब्ध करा रही है। सभी के सहयोग से कोरोनारोधी टीकाकरण संभव सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करें। सभी को बताएं मास्क और दो गज की दूरी का पालन करना जरूरी है। यह बातें वर्चुअल माध्यम से आयोजित मीटिग में सीएमओ डा. अनिल कुमार चौधरी ने कही। उन्होंने कहा कि सभी पात्रों को टीका लगवाने में सहयोग करें। सौ फीसद टीकाकरण के लिए अन्य विभागों की मदद लें।

सीएमओ ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण ही मात्र एक यंत्र और साधन है। यह हमें इस बीमारी से बचाएगा। मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने, समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करते रहना एवं उचित दूरी का पालन बहुत ही जरूरी है। जिला पंचायती राज अधिकारी आदर्श ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण में ग्राम प्रधानों का अहम भूमिका है। ग्राम पंचायत के सभी 15 वर्ष से ऊपर के नागरिकों का टीका लगवाना सुनिश्चित कराएं। जिला विकास अधिकारी शेषमणि ने लोगों को दोनों डोज एवं प्रथम पंक्ति के कार्यकर्ताओं से बूस्टर डोज जल्द से जल्द लगवाने की अपील की। पिरामल स्वास्थ्य स्टेट टीम से जोनल कार्यक्रम प्रमुख अनूप पंत एवं चंद्रशेखर ने ग्राम प्रधानों के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा की आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल आता है तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं किसी भी नजदीकी अस्पताल पर संपर्क कर सकते हैं। पिरामल स्वास्थ्य के मंडलीय कार्यक्रम प्रबंधक संतोष कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम प्रमुख सत्येंद्र सिंह, यूनिसेफ के जिला प्रबंधक अमित शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept