Move to Jagran APP

बोले, साहब न जमा कराएं असलहा, जान को है खतरा

विधानसभा चुनाव नजदीक है। पुलिस प्रशासन सभी लाइसेंसी असलहे को थाने में जमा कर रही है। 4020 असलहे के सापेक्ष अब तक सिर्फ 2803 असलहे को विभिन्न थानों में जमा कराया जा चुका है। वहीं 33 लोगों ने जान को खतरा बताते हुए असलहा न जमा कराने की गुहार अधिकारियों से लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:00 PM (IST)
बोले, साहब न जमा कराएं असलहा, जान को है खतरा
बोले, साहब न जमा कराएं असलहा, जान को है खतरा

सिद्धार्थनगर: विधानसभा चुनाव नजदीक है। पुलिस प्रशासन सभी लाइसेंसी असलहे को थाने में जमा कर रही है। 4020 असलहे के सापेक्ष अब तक सिर्फ 2803 असलहे को विभिन्न थानों में जमा कराया जा चुका है। वहीं 33 लोगों ने जान को खतरा बताते हुए असलहा न जमा कराने की गुहार अधिकारियों से लगाई है। इनका कहना है कि असलहा न होने पर उनके उपर हमला हो सकता है। आवेदन करने वालों में चार अधिवक्ता, पांच बैंक मैनेजर, जनपद के एक प्रतिष्ठित मंदिर के दो महंत, सहित अन्य लोग शामिल हैं। सभी आवेदन पत्रों की स्क्रीनिग एडीएम व एएसपी के नेतृत्व में बनी समिति करेगी। इसके पश्चात अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित होगी। इसके पश्चात असलहा जमा कराने या न कराने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश पर सभी लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराया जा रहा है। वहीं दो से अधिक असलहा रखने वालों का लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। असलहों के साथ गैर जनपद में रहने वाले लोगों की जानकारी संबंधित जिलों के पुलिस अधिकारियों को दी जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि एक सप्ताह के अंदर असलहे को हर हाल में जमा करा दिया जाए। बिना कारण असलहा न जमा करने वाले लाइसेंसियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने कहा कि असलहा न जमा कराने के लिए 33 लोगों ने आवेदन किया है। सभी प्रार्थनापत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जा रहा है। जल्द ही इस पर फैसला हो जाएगा। पैरामिलिट्री के साथ पुलिस ने कराया सुरक्षा का एहसास

सिद्धार्थनगर : पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पुलिस के जवानों ने बुधवार को थानाक्षेत्र अंतर्गत नवसृजित नगर पंचायत बिस्कोहर में पैदल मार्च कर आम लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। इस दौरान पुलिस ने चुनाव के दौरान खलल डालने का प्रयास करने पर अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने का संदेश भी दिया। वहीं आम लोगों से आचार संहिता एवं कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का आग्रह किया।इस दौरान थानाध्यक्ष रामकृपाल शुक्ल ने सभी से कोविड नियमों का पालन करने, मास्क पहनने तथा बिना किसी दबाव के मतदान करने की अपील किया। उन्होंने कहा कि चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगते ही धारा 144 लग गया है। आप सब किसी भी माध्यम से विवादित टीका टिप्पणी या पोस्ट न करें। हर तरफ पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए है, कहीं भी किसी प्रकार की अराजकता की सूचना मिलती है तो उन अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान चौकी इंचार्ज राजेश शुक्ला, उपनिरीक्षक जयप्रकाश तिवारी, रवि उपाध्याय,पप्पू गुप्ता,किशन चन्द्र ,संतुनाथ ,जडेजा सूर सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.