Move to Jagran APP

फॉलोअप)- बहराइच कारागार तक होती थी चरस की आपूर्ति

- सूत्रों की मानें तो जांच में होगा बड़ा खुलासा चित्र-18एसआरटी15- जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : च

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:27 PM (IST)
फॉलोअप)- बहराइच कारागार तक होती थी चरस की आपूर्ति
फॉलोअप)- बहराइच कारागार तक होती थी चरस की आपूर्ति

- सूत्रों की मानें तो जांच में होगा बड़ा खुलासा

loksabha election banner

चित्र-18एसआरटी15-

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती : चरस की तस्करी में पकड़े गए मल्हीपुर थाने के सिपाही राहुल यादव और उसके सहयोगी कैंटीन संचालक गोविंद प्रसाद का यह अवैध कारोबार श्रावस्ती से लेकर आसपास के जिलों तक फैला था। नेपाल के रास्ते भारत में लाई गई इस चरस की आपूर्ति बहराइच जिला जेल तक की जा रही थी। सूत्र बताते हैं कि लॉकअप ड्यूटी के दौरान यह सिपाही बंदियों के परिजन से पैसे लेकर उनके लिए खुद खाने-पीने का सामान लाता था। इस दौरान सिपाहियों का एक काकस इन बंदियों को चरस और दूसरे नशीले पदार्थो की आपूर्ति करता था।

चरस तस्करी करते हुए पकड़ा गया सिपाही एक दिन पहले तक पुलिस लाइन में तैनात था। इस दौरान वह लॉकअप ड्यूटी कर रहा था। इस बात की तस्दीक स्वयं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मंगलवार को मीडिया कर्मियों के सामने की है। सनद रहे कि श्रावस्ती जिले में कारागार का निर्माण कराया जा रहा है। ऐसे में इस जिले के बंदी और कैदी पड़ोसी जनपद बहराइच की जेल में निरुद्ध हैं। इन बंदियों को पेशी के लिए नियमित रूप से सुबह यहां लाया जाता है और शाम को वापस ले जाया जाता है। इस दौरान उन्हें भिनगा तहसील स्थित लॉकअप में रखा जाता है। पुलिस विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस दौरान इन बंदियों के परिजन पुलिस कर्मियों से सांठगांठ कर उन्हें तहसील कैंटीन से ही खाने-पीने का सामान मुहैय्या कराते हैं। इस सबके बीच बंदियों की मांग और उनके अथवा उनके परिजन द्वारा उपलब्ध कराए गए धन के मुताबिक उन्हें चरस और नशे की दूसरी चीजें उपलब्ध कराई जाती रही हैं। इन बंदियों के माध्यम से चरस की आपूर्ति बहराइच जिला कारागार के दूसरे बंदियों और कैदियों तक की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस पूरे मामले की यदि निष्पक्ष जांच कराई जाए तो निश्चित रूप से चरस की तस्करी और पुलिस व बंदियों के गठजोड़ का खुलासा हो जाएगा।

इनसेट===

दोनो आरोपी भेजे गए जेल

मंगलवार को चरस तस्करी के दोनों आरोपियों को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडेय के समक्ष पेश किया गया। सिरसिया थानाध्यक्ष वाईके चौधरी व राजपुर चौकी इंचार्ज अनूप मणि त्रिपाठी ने दोनों आरोपियों को बरामद चरस व कट्टे के साथ कोर्ट के समक्ष पेश किया। यहां जिला जज ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.