Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की लगातार हो निगरानी

कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों की हुई समीक्षा डीएम ने दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 06:05 AM (IST)
होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की लगातार हो निगरानी
होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों की लगातार हो निगरानी

संसू, श्रावस्ती : कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हो रहे प्रयासों की समीक्षा बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता डीएम टीके शिबु ने की। उन्होंने कहा कि बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सभी को चैतन्य रहना होगा। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों पर खास का नजर रखनी होगी।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों का जागरूक होना बेहद जरूरी है। जन सहयोग के बिना संक्रमण पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है। लोग बीमारी के प्रति सजग रहें। इसके लिए हमें लोगों को जागरूक करना होगा। शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन कराएं। बिना मास्क के कोई भी घर से बाहर टहलता न मिले। समाज में लोगों को जागरूक करने के लिए निकलते समय सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भी पूरा एहतियात बरतें व कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। कलेक्ट्रेट में संचालित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से प्रतिदिन होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल लें। किसी व्यक्ति से बात न हो पाए अथवा उसका फोन बंद हो तो इसका उल्लेख पंजिका में जरूर करें। संबंधित क्षेत्र के सीएचसी प्रभारी को भी इससे अवगत कराएं। संक्रमित लोगों से संबंधित क्षेत्रों में अधिक से अधिक जांच कराएं। डीएम ने होम आइसोलेशन पंजिका समेत अन्य पंजिकाओं का अवलोकन किया। कंट्रोल रूम में तैनात टीमों को बेहतर ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए। सीएमओ डॉ. एपी भार्गव ने बताया कि जिले में अब तक 23464 आरटीपीसीआर, 18270 एंटीजेन टेस्ट व 699 जांच ट्रूनाट मशीन से हुई है। 699 पॉजिटिव मामले मिले हैं। एल-1 अस्पताल भंगहा में मरीजों के नाश्ते व भोजन का पूरा ध्यान रखा जाता है। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की निगरानी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 397 तथा नगरीय क्षेत्रों में 37 निगरानी समितियां बनाई गई हैं। 5693 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिग की गई है। अब तक 487 लोग कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ हो चुके हैं। 26 लोग कोविड अस्पताल भंगहा में तथा 130 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बैठक में सीडीओ कुमार हर्ष, एडीएम योगानंद पांडेय, एएसपी बीसी दूबे, एसडीएम जेपी चौहान, डिप्टी सीएमओ डॉ. मुकेश मातनहेलिया, डीपीआरओ किरन, ईओ भिनगा अवधेश कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.